ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मौलवी के कहने पर दे दी 4 साल के बेटे की ‘कुर्बानी’!

एक पिता ने मौलवी की सलाह पर अल्लाह को खुश करने के लिए अपने 4 साल के मासूम बेटे की कुर्बानी दे दी। आरोपी पिता ने बड़ी बेरहमी से कैंची से कई प्रहार कर बच्चे को मौत के घाट उतार दिया और घर चला आया।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

father killed son over Superstition: अंधविश्वास के चलते लोग कई बार ऐसे कदम उठा लेते हैं जो उन्हें सीधा सलाखों के पीछे ले जाता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के आगरा से सामने आया है। नावभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक पिता ने मौलवी की सलाह पर अल्लाह को खुश करने के लिए अपने 4 साल के मासूम बेटे की कुर्बानी दे दी। आरोपी पिता ने बड़ी बेरहमी से कैंची से कई प्रहार कर बच्चे को मौत के घाट उतार दिया और घर चला आया।

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को मासूम का शव शहर के कहरई मोड़ के पास एक बिल्डिंग से मिला। बच्चे का नाम ऋषि था। ऋषि अपने घर से कुछ दूर पुष्प अनुज पब्लिक स्कूल में एलकेजी का छात्र था। अकसर उसकी दादी सुमन उसे स्कूल छोड़ने जाती थीं। लेकिन शनिवार सुबह ऋषि को उसका पिता जबरन उसे स्कूल ले जाने की जिद करने लगा। अमित स्कूल छोड़ने के बहाने ऋषि को एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट में ले गए और वहीं उसकी हत्या कर दी। 9 बजे के करीब जब बच्चे के स्कूल ना पहुंचने पर स्कूल प्रशासन ने उसके परिजनो को सूचित किया।

ऋषि के स्कूल नहीं पहुंचने पर बच्चे की दादी अमित के कारखाने में गई और उस से ऋषि के बारे में पूछा। उसने बताया कि वह उसे स्कूल छोड़ आया है। सख्ती से पूछने पर अमित ने बताया ऋषि को उसने अल्लाह के पास पहुंचा दिया है वजह पूछने पर उसने कहा कि इससे उसे अल्लाह से रहमत मिलेगी। उसने एक मौलवी के कहने पर अपने बेटे की बलि दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर कहरई मोड़ से बच्चे के शव को बरामद किया और हत्यारे के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल कैंची भी बरामद कर ली। बच्चे की हत्या धारदार हथियार से बेरहमी से की गई थी। उसके गले, सीने और हाथ पर प्रहार किए गए थे। बच्चे की पीठ पर बैग टंगा हुआ था।

Next Stories
1 Maharashtra, Gujarat, Kerala Floods Rains Today Updates: बाढ़ में फंसी थी बच्चियों को जवान ने ऐसे बचाया, कंधे पर बैठाकर 1.5 KM का तय किया सफर; देखें VIDEO
2 मॉब लिंचिंग के मद्देनजर जमीयत की मुस्लिमों से अपील- ‘सफेद’ मवेशियों की न दें कुर्बानी
3 कोई बोला टूट जाएगी कांग्रेस पार्टी तो किसी ने दी ‘घर बैठ जाने’ की धमकी! जानें कैसे सोनिया गांधी दोबारा बनीं अध्यक्ष
यह पढ़ा क्या?
X