ताज़ा खबर
 

द‍िल्‍ली के स्‍कूल में घिनौनी हरकत! क्‍लास 1 की बच्‍ची का टॉयलेट में बलात्‍कार

बच्ची ने स्कूल से घर लौटकर अपनी मां को पूरी बात बताई। जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस और स्कूल प्रबंधन को दी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर किया गया है।

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में आठ साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के बाद गुरुवार को दिल्ली में एक और दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में स्थित एक स्कूल के टॉयलेट में छह साल की बच्ची के साथ कथित रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी हाउसकीपिंग स्टाफ को गिरफ्तार भी कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा उस वक्त हुआ, जब पहली क्लास में पढ़ने वाली बच्ची टॉयलेट गई थी। परिजनों की शिकायत के मुताबिक बच्ची ने स्कूल से घर वापस आने के बाद आपबीती मां को बताई। इसके बाद परिजन स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने इसकी जानकारी प्रिंसिपल को दी। बाद में पुलिस को बुलाया गया।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से लिखा है कि बच्ची को एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्ची के साथ रेप की पुष्टि की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप और पोस्को के तहत मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट में साथ ही लिखा है कि परिजनों को डॉक्टरों ने कथित रूप से कहा है कि बच्ची के अंदरूनी घावों को ठीक करने के लिए सर्जरी करनी पड़ेगी।

बताया जा रहा है कि बच्ची स्कूल में वाशरूम गई थी, जहां उसने महिला कर्मचारी को मदद के लिए आवाज दी। लेकिन महिला कर्मजारी वहां मौजूद नहीं थी तो ऐसे में वहां मौजूद पुरुष कर्मचारी ने उसकी आवाज सुनी और टॉयलेट के अंदर चला गया। उसके बाद उसने बच्ची का यौन शोषण किया।

बता दें, करीब एक महीने पहले गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में टॉयलेट के अंदर दूसरी कक्षा के बच्चे प्रद्युम्न की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में स्कूल बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया था। कंडक्टर ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि उसने ही बच्चे की गला काटकर हत्या की गई थी। लेकिन उसके बाद कुछ अन्य खुलासे होने के बाद यह मामला पेचिदा होता गया। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App