ताज़ा खबर
 

मोदी के बाद ममता सरकार की बड़ी घोषणाएंः 2021 तक बंगाल में गरीबों को मुफ्त राशन; चीन पर कही ये बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जून 2021 तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की। इस एलान के समय उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए।

PM Modi, Mamta Banerji,पीएम मोदी के ऐलान के बाद ममता बनर्जी ने रीबों को ‘मुफ्त राशन’ देने की योजन को आगे बढ़ा दिया है।

पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान गरीबों को मुफ्त राशन देने के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कई बड़े ऐलान किए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जून 2021 तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की। इस एलान के समय उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए। चीनी ऐप्स  पर प्रतिबंध लगाने को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ ऐप्स बैन करना पर्याप्त नहीं है। चीन को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है।

राज्य में फिर से मेट्रो सेवाएं शुरू करने को लेकर उन्होंने कहा कि आज मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखा है। इसमें यह मांग की गई है कि जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवाओं पर 15 जुलाई तक प्रतिबंध है, उसी तरह हॉटस्पॉट वाले स्थानों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगाई जाए और जरूरी सवाओं से जुड़े लोगों के लिए मेट्रो को शुरू किया जाए।”  बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने पूरे देश में नवंबर-2020 तक फ्री राशन दिए जाने की घोषणा की।

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान कहा कि त्योहारों का ये समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है। इस दौरान गरीब परिवारों को राशन के साथ-साथ एक किलो चना भी दिया जाएगा।

बता दें कि  लद्दाख की गलवान घाटी में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर हैं।  सोमवार को केंद्र सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर भारत में प्रतिबंध लगा दिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोई ‘Corona Kit’ नहीं की पैक, बस डिब्बे पर कोरोना का छपाया था प्रतीकात्मक फोटो- आयुर्वेद विभाग के नोटिस पर रामदेव की Patanjali की सफाई; लोगों ने यूं दिखाया आईना
2 ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट्स’ का टैक्स किया माफ, फिर भी मोदी सरकार कहती है गरीबों के लिए पैसे नहीं- राहुल गांधी का वार
3 NaMo App पर भी लगे प्रतिबंध, चोरी-छिपे थर्ड पार्टी US कंपनियों को पहुंचा देती है डेटा- Tiktok सहित 59 चीनी ऐप्स बैन के बाद कांग्रेसी पूर्व CM की मांग