ताज़ा खबर
 

हनीप्रीत की तलाश में यूपी पहुंची हर‍ियाणा पुल‍िस, बॉर्डर पार कर नेपाल भागने का शक

बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत की तलाश में हरियाणा पुलिस लखीमपुर खीरी पहुंची।

Author लखीमपुर खीरी | September 5, 2017 17:04 pm
हनीप्रीत की तलाश में बीकानेर पहुंची हरियाणा पुलिस। (फाइल फोटो)

बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत की तलाश में हरियाणा पुलिस लखीमपुर खीरी पहुंची। अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चैरसिया ने आज यहां बताया कि हरियाणा पुलिस के दो अफसर कल नेपाल से सटे गौरीफंटा क्षेत्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गौरीफंटा थाने के साथ कुछ सूचनाएं साझा कीं और हनीप्रीत के सीमा पार करके नेपाल भागने की अपनी आशंकाओं के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि हनीप्रीत के नेपाल भागने के बारे में कोई सुराग नहीं मिलने पर हरियाणा पुलिस वापस लौट गयी। चैरसिया ने बताया कि सीमा पर पंजाब की पंजीयन संख्या वाली एक लावारिस गाड़ी बरामद की गयी है। यह पता लगाया जा रहा है कि वह किसकी है और उसका हनीप्रीत से कोई जुड़ाव तो नहीं है। मालूम हो कि डेरे में रहने वाली दो साध्वियों से बलात्कार के आरोप में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पिछले महीने 20 साल की सजा सुनाये जाने के बाद हनीप्रीत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। ऐसी आशंका है कि वह नेपाल भाग गयी है।

आपको बता दें कि लात्कारी बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसान पर देशद्रोह का केस दर्ज करते हुए, पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। राम रहीम की सुरक्षा में तैनात कमांडोज ने बाबा को पंचकुला कोर्ट से भगाने की कोशिश की थी। इस मामले में हरियाणा पुलिस के पांच कमांडोज और 2 प्राइवेट कमांडोज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है बाबा को भगाने की पूरी साजिश हनीप्रीत ने रची थी। हनीप्रीत पर बाबा को बलात्कारी करार दिए जाने के बाद हिंसा फैलाने का भी आरोप है। सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत ने ही बाबा राम रहीम के समर्थकों को हिंसा पर उतर जाने के लिए उकसाया था।

वहीं कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक हनीप्रीत के अलावा पवन इंसां और आदित्य इंसां के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। अब ये तीनों देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते। ये तीनों ही बलात्कारी बाबा राम रहीम के करीबी माने जाते हैं। बाबा राम रहीम के जेल जाने के बाद हनीप्रीत फरार हैं। पुलिस उसे पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हनीप्रीत बाबा राम रहीम के राजस्थान के गंगानगर जिले में स्थित पुश्तैनी गांव में छुपी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App