ताज़ा खबर
 

गुजरात निकाय चुनाव के बाद केंद्र ने कम कर दी केजरीवाल की सुरक्षा- दिल्ली सरकार का आरोप

दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा कम कर दी गई है।

delhi govt, BJPदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (PTI)।

दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा कम कर दी गई है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आरोपों से इंकार किया है। एक सूत्र ने दावा किया, ‘‘गुजरात निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन के दो दिन बाद भाजपा नेतृत्व के इशारे पर यह कदम उठाया गया है।’’ सूत्रों ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के कमांडो की संख्या छह से घटाकर दो कर दी गई है।

मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली CM को पुलिस द्वारा z+ सिक्योरिटी दी गई है। उनको दिया गया सिक्योरिटी कवर अपरिवर्तित है, उनको दिए गए सुरक्षाकर्मियों की संख्या में कोई कमी नहीं की गई है। 4 पुलिसकर्मियों के स्थान पर 4 अन्य पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बहरहाल, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं किया गया है। गुजरात के सूरत में नगर निकाय चुनावों में आप ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की जहां शुक्रवार को पार्टी के संयोजक एक रोडशो में हिस्सा लेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने 2015 की तुलना में सभी छह नगर निगमों में ज्यादा सीटें जीती हैं। शहरी मतदाताओं ने कांग्रेस को कुछ एक सीटों तक सीमित कर दिया है। सूरत नगर निगम में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 120 में से 27 सीटें जीती हैं।

AAP अब सूरत नगर निगम में विपक्ष में बैठेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मतदाताओं को ट्विटर पर धन्यवाद दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर गुजरात के मतदाताओं को बधाई दी।

अहमदाबाद के जमालपुर और मकतपुरा में AIMIM कांग्रेस से आठ में से सात सीटें जीतने में कामयाब रही। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 64 सीटों वाले जामनगर नगर निगम में तीन सीटें जीतीं। गुजरात में पहली बार चुनाव लड़ रही AAP ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर और भावनगर की छह नगर निगमों की 576 सीटों पर 469 उम्मीदवार उतारे थे, जबकि AIMIM के अहमदाबाद में 21 उम्मीदवार थे।

नगर निगम चुनाव में भाजपा की सीट 397 सीटों से बढ़कर 483 तक चली गई हैं, जबकि कांग्रेस 161 से 55 पर आ गई है। अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय में एक विजय रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने अपने घरेलू मैदान में AAP की एंट्री पर “खेद” व्यक्त किया और कहा, “हम सूरत में 120 में से 120 सीट जीतने की उम्मीद कर रहे थे। कांग्रेस के पास पिछली बार 36 सीटें थीं और इस बार वह सभी सीट हार गईं।”

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी ने बंगाल चुनाव में टैगोर जैसा द‍िखने के ल‍िए बढ़ा ली दाढ़ी, उनकी दाढ़ी सुरक्ष‍ित रहेगी- बोले ट‍िकैत
2 मॉडलिंग, ऐक्टिंग और अब भाजपा में शामिल हुईं पायल सरकार, जानें कौन हैं अभिनेत्री
3 कोरोनिल पर बोले बाबा रामदेव- 158 देशों ने दी है मंजूरी, सवाल उठाना टुच्चापन
ये पढ़ा क्या?
X