ताज़ा खबर
 

गर्भवती होने के बाद पत्नी को पता चला पति है मुसलमान, लव जिहाद क़ानून के तहत कराया गिरफ़्तार

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मध्यप्रदेश धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

Madhya Pradesh, Love Jihad, Indoreपुलिस ने आरोपी गब्बर उर्फ मुस्तफा को लव जिहाद के आरोप में गिरफ्तार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर, सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

मध्य प्रदेश के इंदौर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार अपनी पहचान को छिपाकर मुस्तफा नाम के एक शख्स ने हिंदु लड़की से शादी कर ली। लेकिन जब लड़की गर्भवती हुई और जांच करवाने के लिए अस्पताल पहुंची तो उसे पता चला कि उसका पति जिसे वो गब्बर समझती थी उसका असली नाम मुस्तफा है। लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौर के द्वारकापुरी थाने पर आयी शिकायत के अनुसार पिछले साल अप्रैल महीने में प्रेम विवाह करने वाली एक लड़की को एक साल बाद पति का असली नाम पता चला। शिकायत के अनुसार लड़की की तरफ से कहा गया है कि लड़के से उसकी मुलाकात एक जन्मदिन पार्टी में हुई थी। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गयी और दोनों ने विवाह कर लिया। लेकिन लड़के ने अपना नाम गलत बताया जब चेकअप करवाने के लिए अस्पताल पहुंची तो उसने आधार कार्ड में उसका असली नाम देखा।

पुलिस ने दर्ज किया केस: लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मध्यप्रदेश धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

मुस्लिम बोहरा समुदाय से है युवक: पुलिस जांच के अनुसार युवक मुस्लिम बोहरा समुदाय से संबध रखता है। आरोपों के अनुसार शादी के बाद उसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी की। लड़के के परिवार वालों ने भी उसके साथ गलत व्यवहार किया। लड़की की तरफ से आरोप लगाया गया है कि युवक की तरफ से जबरन उसे धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया जाता था।

क्या है धर्म स्वातंत्र्य कानून: मध्य प्रदेश में लव जिहाद को रोकने के लिए राज्य सरकार ने ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक विधानसभा में पारित किया था। लव जिहाद के खिलाफ इस विधेयक में कड़ी सजा का प्रावधान है. इस बिल के तहत किसी भी व्यक्ति द्वारा अधिनियम का उल्लंघन किए जाने पर एक साल से पांच साल तक का कारावास और 25,000 रुपये के जुर्माना का प्रावधान है।

Next Stories
1 कर्नाटकः मुस्लिम व्यक्ति ने बनाया मंदिर, बताया- मुश्किल समय में एक पुजारी ने उसे दी थी यह सलाह
2 राकेश टिकैत पहुंचे गुजरात, किसानों से बोले- यहां डर का माहौल, इसे निकालना पड़ेगा
3 AIADMK मंत्री ने चुनाव प्रचार के लिए ट्विटर पर मृत छात्रा को बनाया माध्यम, फजीहत के बाद हटाया वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X