ताज़ा खबर
 

झारखंड में BJP सरकार गिरते ही RIMS में लगा लालू प्रसाद यादव का दरबार, कई नेता पहुंचे

माना जा रहा है कि RJD चीफ जेल के भीतर से पार्टी के लिए रणनीति बना रहे हैं। पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने भी उनसे इसी बीच मुलाक़ात की, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव। (file)

RJD चीफ लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के केस में सजा काट रहे हैं। तबीयत खराब होने के चलते उन्हें झारखंड स्थित रांची के RIMS में भर्ती किया गया है। पर झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व वाली BJP सरकार गिरने के बाद रिम्स के वॉर्ड्स की तस्वीर भी बदल गई है। लालू की ओर से जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है। और, उनकी तरफ से अस्पताल में ही जनता दरबार लगवा दिया गया था। कहा जा रहा है कि वह जेल से पार्टी के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।

इसी बीच, ब‍िहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह भी लालू से मिले। सोशल मीडिया पर उन दोनों की उसी मुलाकात के फोटोज़ वायरल हो रहे हैं, जिसे लेकर जेल प्रशासन पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

जेल मैनुअल के मुताबिक, लालू से सिर्फ शनिवार को ही मुलाक़ात की जा सकती है। वह भी जेल अधीक्षक इजाजत दें तभी। पर, कहा जा रहा है क‍ि RJD सुप्रीमो और सिंह की मुलाकात से पहले कोई मंजूरी नहीं ली गई।

वायरल फोटोज़ में लालू कुर्सी पर बैठे थे, जबकि कुछ और लोग भी आसपास थे। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत से लालू ने जेल के भीतर दरबार लगवाया था।

JMM नेता और 29 द‍िसंबर को झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हेमंत सोरेन भी लालू से म‍िलने गए थे। बताया जा रहा है क‍ि सात और लोग लालू से मिले थे। मीडिया ने जब इस बारे में पुलिस से सवाल किए तब जवाब आया, “होने वाले मुख्यमंत्री थे। बस वही मिलने आए हैं और कोई नहीं आया।”

पुलिस के अनुसार, “उन्हें इसके अलावा कोई और जानकारी नहीं है।” बता दें झारखंड विस चुनाव में JMM, Congress और RJD के महागठबंधन को बहुमत मिला है। हालिया जीत के सबसे बड़े नायक के रूप में हेमंत सोरेन उभरे हैं।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो चुनाव होने तक महागठबंधन में उभरे मतभेद को दूर कर तीनों दलों को एक साथ जोड़े रखने का श्रेय लालू को ही दिया जा रहा है। गठबंधन के सूत्रों के मुताबिक, इस बार कमान अपने छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बजाय लालू ने खुद अपने पास रखी। झारखंड में RJD भले ही एक सीट जीत पाई हो, मगर पार्टी से ज्यादा लालू की भूमिका हर कोई स्वीकार कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharashtra Police की अनोखी पहल, महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के बहाने बुलाकर दिखाई Mardaani 2; ये था मकसद
2 CAA विवाद: जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन, कांग्रेस नेता अलका लांबा भी मौजूद; Delhi पुलिस मुस्तैद
3 CAA के खिलाफ यूपी सरकार की प्रॉपर्टी सील करने की कार्रवाई अवैध, SC के पूर्व जज बोले- IPC नहीं देता इसकी इजाजत
ये पढ़ा क्या?
X