ताज़ा खबर
 

डॉक्टरों के बाद एस्ट्रोलॉजर्स पर रामदेव का वार! भड़के BHU प्रोफेसर्स ने कहा- ये हर माह मांगते हैं माफी, लाइसेंस रद्द कर भेजें जेल

बीएचयू के प्रोफेसर सुभाष पांडे ने बाबा रामदेव को जेल भेजने की मांग करते हुए कहा कि ये कुछ भी नहीं जानते हैं। ये लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं।

बाबा रामदेव (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

योगगुरु बाबा रामदेव लगातार विवादों में हैं। डॉक्टरों को लेकर दिए गए बयान के बाद अब एस्ट्रोलॉजर्स को लेकर भी उन्होंने विवादित बयान  दिया है। जिसके बाद अब वो एक बार फिर से निशाने पर आ गए हैं। बाबा रामदेव ने कहा है कि ज्योतिषी काल, घड़ी, मुहूर्त के नाम पर लोगों को बहकाते हैं। उनके बयान पर बीएचयू के एक प्रोफेसर्स ने कहा कि ये हर माह माफी मांगते हैं। इनका लाइसेंस रद्द कर जेल भेजा जाए।

बीएचयू के प्रोफेसर सुभाष पांडे ने बाबा रामदेव को जेल भेजने की मांग करते हुए कहा कि ये कुछ भी नहीं जानते हैं। ये लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं। बीएचयू के प्रोफेसरों ने कहा कि बाबा रामदेव का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उन्हें न ही योग का ज्ञान है न ही वेदों की शिक्षा उन्होंने ली है। उन्हें अपने बयान को लेकर माफी मांगनी चाहिए। उनका बयान अमर्यादित है।

बताते चलें कि हरिद्वार में हाल ही में एक योग शिविर में बाबा रामदेव ने कहा था कि सारे मुहूर्त भगवान ने बना रखे हैं। ज्योतिषी काल, घड़ी, मुहूर्त के नाम पर बहकाते रहते हैं। यही नहीं बाबा रामदेव ने ज्योतिष को एक लाख करोड़ की इंडस्ट्री भी बता दिया। उन्होंने कहा कि किसी ज्योतिषी ने नहीं बताया कि कोरोना आने वाला है। किसी ने नहीं बताया कि ब्लैक फंगस भी आने वाला है।

काशी के विद्वानों ने भी बाबा रामदेव को शास्त्र का अध्ययन करने की सलाह दी है। ज्योतिषाचार्य पं शिवपूजन शास्त्री ने कहा है ज्योतिष शास्त्र में 2020 में विषाणु के संक्रमण का वर्णन किया गया है। बाबा रामदेव को कुछ भी कहने से पहले इसका अध्ययन कर लेना चाहिए। उन्हें इस तरह से गलत बयान नहीं देना चाहिए। मुहूर्त शास्त्र में वर्णित है। मुहूर्त की आलोचना वेद की आलोचना है।

बताते चलें कि कुछ ही दिन पहले डॉक्टरों को लेकर दिए गए उनके बयान पर काफी हंगामा हुआ था। देश भर में उनके खिलाफ प्रदर्शन किए गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के कहने पर अपने बात को वापस ले लिया था।

Next Stories
1 राशन दुकानों को CM ने बताया ‘सुपरस्प्रेडर’, तो बोले BJP के संबित पात्रा- धरनारत किसान ‘‘सुपरस्प्रेडर’’ नहीं लगते, पर…
2 करणी सेना के सूरजपाल अमू का भड़काऊ VIDEO वायरल; लोग बोले- देश बर्बादी के रास्ते पर चल पड़ा
3 बीजेपी MP स्वामी ने दी जानकारी- ‘Koo’ पर भी आने वाला हूं, यूजर्स बोले- वो मोदी भक्तों से भरा है, मालवीय का किला है, वे आपको घेर लेंगे…
ये पढ़ा क्या?
X