ताज़ा खबर
 

PK से चर्चा के बाद पवार ने भेजा विपक्षी दलों को न्यौता, कल मोदी के खिलाफ मोर्चे को लेकर करेंगे गुफ्तगू

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ मोर्चे के गठन के लिए कल विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है।

राकांपा नेता शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे प्रशांत किशोर।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ मोर्चे के गठन के लिए कल विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। इससे पहले आज चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। भाजपा का मुकाबला करने के लिए तीसरे मोर्चे के गठन की संभावना के बारे में अटकलों के जोर पकड़ने के बीच इस महीने इन दोनों की यह दूसरी मुलाकात है।

सूत्रों ने बताया कि किशोर और पवार के बीच राकांपा प्रमुख के आवास पर बंद कमरे में बातचीत हुई तथा यह करीब डेढ़ घंटे चली। पवार के आवास पर राकांपा की आम सभा की प्रस्तावित बैठक से एक दिन पहले यह मुलाकात हुई। किशोर ने हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह 11 जून को भी पवार से मिले थे,जिसके बाद भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने की चर्चा को तूल मिला है।

सूत्रों के मुताबिक पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री एवं अब तृणमूल कांग्रेस नेता यशवंत सिन्हा, राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज झा और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के भी मंगलवार को पवार से मुलाकात करने की उम्मीद है।

किशोर, 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार अभियान का हिस्सा रहे थे। इसके बाद उन्होंने कई अन्य गैर-राजग दलों के लिए चुनाव रणनीतिकार के तौर पर काम किया। उन्होंने इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रमुक की चुनावी रणनीति तैयार की थी। वह 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जद(यू) और राजद गठबंधन के लिए भी चुनाव रणनीतिकार रहे थे।

इस बीच राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का काम कर रहे हैं। नयी दिल्ली में सोमवार को पवार की राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ हुई बैठक के मुद्दे पर मलिक ने यह बात कही।

इस बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा, ‘‘पवार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं। हो सकता है कि बैठक इसी मुद्दे पर हुई हो। कल राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी होने जा रही है।’’

Next Stories
1 हथियार किसलिए खरीदे थे…वो सिर्फ गणतंत्र दिवस परेड के लिए नहीं बने हैं- जब बोले जीडी बख्शी, हंसने लगे BJP के स्वामी
2 अपने केस वापस करा लिए और विरोधियों के पोस्टर लगवा रहे हैं? जब हुआ था योगी से सवाल, देखें- क्या आया था जवाब
3 रामदेव के पतंजलि ट्रस्ट को कैसे मिली भारतीय शिक्षा बोर्ड की कमान? साल 2016 में खारिज हुआ था प्रस्ताव
ये पढ़ा क्या?
X