After Cyclonic Storm 6 Died in Bihar 21 Died in UP - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तूफ़ान आने व बिजली गिरने से उप्र में 21 और बिहार में छह लोग मरे

उत्तर प्रदेश में आंधी-पानी की वजह से मंगलवार को कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। भूकम्प के झटकों के बाद आंधी-पानी से पैदा स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने आपात समीक्षा बैठक...

Author April 29, 2015 8:31 AM
बिहार के मधुबनी जिले में भूकंप से तबाह मकान। (फ़ोटो-पीटीआई)

उत्तर प्रदेश में आंधी-पानी की वजह से मंगलवार को कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। भूकम्प के झटकों के बाद आंधी-पानी से पैदा स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने आपात समीक्षा बैठक की। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने राज्य भर के हालात का जायजा लेने के लिए उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। उधर बिहार में भी आज दोपहर आई आंधी के बाद बारिश के दौरान बिजली गिरने से विभिन्न हिस्सों में छह लोगों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रतापगढ़ और एटा जिलों में चार-चार लोगों की मौत आंधी-पानी में हुई। रायबरेली में तीन लोगों की मौत हुई। लखनऊ, बलिया, अमेठी में दो-दो और आजमगढ, जौनपुर, मऊ और हरदोई में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। बिजली गिरने, मूसलाधार बारिश और आंधी के कारण अधिकांश मौतें हुईं। गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, झांसी, आगरा और मेरठ मंडलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पटना से मिली खबरों के मुताबिक भूकम्प और उसके बाद आए कई झटकों का सामना कर रहे बिहार के अधिकांश भागों में सोमवार दोपहर आई आंधी के बाद बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर राज्य के विभिन्न हिस्सों में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि एक अन्य व्यक्ति झुलस कर जख्मी हो गया।

पटना और प्रदेश के अन्य भागों में मंगलवार दोपहर करीब एक बजे तेज आंधी के साथ हुई बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर लखीसराय, मुजफ्फरपुर और नालंदा जिला में छह लोगों की मौत हो गई।

लखीसराय जिले में वज्रपात की चपेट में सूर्यगढा थाना क्षेत्र के नंदपुर गांव निवासी गोविंद सिंह (45) मानिकपुर गांव निवासी अजित कुमार (35) अबगिल हुसैना गांव निवासी नेहा कुमारी (18) की मृत्यु हो गई।

सूर्यगढा के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजदेव कुमार रजक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वज्रपात की चपेट में नंदपुर गांव में ही घायल हुए एक अन्य व्यक्ति सुदर्शन कुमार (28) को इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी थाना अंतर्गत रोहुआ गांव में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से दो किशोर की मौत हो गई। मुसहरी थाना प्रभारी कंचन भास्कर ने बताया कि मृतक किशोरों के नाम रोहित और सुधीर है। वे सरकारी स्कूल परिसर में खेलने के दौरान वज्रपात की चपेट में आ गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App