scorecardresearch

LOC पार कर 3 साल का बच्चा भारत में आया, जानिए उसके बाद सेना ने कैसे दिखाई दरियादिली

यह मामला फिरोजपुर का है, जहां पर एक पाकिस्तानी बच्चा सीमा पार कर भारत की सीमा में चलाया था।

bsf| firozpur|
बीएसएफ ने पाकिस्तानी सेना को सौंपा बच्चा (फोटो सोर्स: @ani)

भारतीय सेना ने बड़ा दिल दिखाते हुए पाकिस्तान से भारत की सीमा में आए हुए छोटे बच्चे को पाकिस्तानी सेना को वापस सौंप दिया। बच्चे को फिरोजपुर सेक्टर में पकड़ा गया और बीएसएफ ने बच्चे को पकड़ा था। लेकिन करीब 2 घंटे बाद ही बच्चे को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया। सोशल मीडिया पर भारतीय सेना के इस कदम की तारीफ भी की जा रही है तो कुछ लोग आशंकाएं पैदा कर रहे हैं।

बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के पीआरओ की ओर से बताया गया, “1 जुलाई को 182 बटालियन बीएसएफ, फिरोजपुर सेक्टर की टुकड़ियों ने एक 3 साल के बच्चे को पकड़ा था, जो अनजाने में सीमा पार कर आ गया था। बाद में पाकिस्तान रेंजर्स को सद्भावना के रूप में बच्चे को सौंप दिया गया। बच्चे को लगभग शाम 7:15 बजे पकड़ा गया और रात 9:45 बजे पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया।”

जब फिरोजपुर में सीमा के पास बीएसएफ के जवानों ने बच्चे को घूमते हुए देखा, तो बच्चे से पूछा कि वह कहां से आया है। हालांकि बच्चा ज्यादा जानकारी नहीं दे पा रहा था। बाद में जब बीएसएफ ने जानकारी जुटाई, तब पता चला कि बच्चा अनजाने में सीमा पार कर यहां चला आया है। पहले भी जो भी अनजाने में सीमा पार कर चला आता है, बीएसएफ उससे पूछताछ कर उसे वापस भेज देती है।

सोशल मीडिया पर भारतीय सेना के इस कदम की तारीफ भी की जा रही है तो कई लोग आशंकाएं भी पैदा कर रहे हैं। कृष नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “सेना को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि यह आत्मघाती हमलावर भी हो सकते हैं। पाकिस्तानी जिंदगी से ज्यादा मौत के फायदे जानते हैं।”

सुधीर देशमुख नाम के ट्विटर यूजर ने दोनों देशों की सेनाओं को शुभकामनाएं दी और बच्चे को आशीर्वाद दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ” मानवता का यह भाव दोनों देशों के लिए आशा की किरण है। भगवान बच्चे को आशीर्वाद दें। दोनों पक्षों के जवानों को शुभकामनाएं।” वहीं गिरीश त्रिपाठी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “भारतीय सेना इस तरह का नेक काम करती रही है। हमें अपने देश व सेना पर गर्व है। जय हिंद।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X