ताज़ा खबर
 

‘एंग्री हनुमान’ बनाने वाले शख्स ने बनाई पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर, आते ही हुई वायरल

कर्नाटक चुनाव की तैयारियों के दौरान एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक युवा चित्रकार की तारीफ में कसीदे पढ़े थे। वजह थी 'एंग्री हनुमान' की वह तस्वीर जो जमकर वायरल हुई थी। तस्वीर को कई लोगों के वाहनों के पीछे भी लगा देखा गया। पीएम मोदी से तारीफ पाकर अब इस चित्रकार ने उन्हीं की एक तस्वीर बनाकर उनको धन्यवाद बोला है।

करण आचार्य के द्वारा बनाई और ट्वीट की गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर।

कर्नाटक चुनाव की तैयारियों के दौरान एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक युवा चित्रकार की तारीफ में कसीदे पढ़े थे। वजह थी ‘एंग्री हनुमान’ की वह तस्वीर जो जमकर वायरल हुई थी। तस्वीर को कई लोगों के वाहनों के पीछे भी लगा देखा गया। पीएम मोदी से तारीफ पाकर अब इस चित्रकार ने उन्हीं की एक तस्वीर बनाकर उनको धन्यवाद बोला है। यह तस्वीर भी आते ही वायरल हो गई। तस्वीर बनाने वाले चित्रकार वैसे तो कला प्रेमियों के बीच खासे लोकप्रिय हो चुके हैं, लेकिन जो लोग नहीं जानते हैं तो हम उनको बता दें कि ये कर्नाटक से ही हैं, नाम है करण आचार्यं। मंगलौर के करण आचार्य ने तीन साल पहले दोस्तों की डिमांड पर एंग्री हनुमान की तस्वीर बनाई थी। कई मीडिया इंटरव्यू में करण बता चुके हैं कि उन्होंने एक प्रयोग किया था और फलस्वरूप गुस्से वाली भाव भंगिमा लिए हनुमान जी की तस्वीर बन गई थी। एक इंटरव्यू में करण आचार्य ने बताया था कि गणेश चतुर्थी के दौरान उनके दोस्तों ने एक यूनीक तस्वीर बनाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था- ”हमने कुछ अलग आर्टवर्क करने की सोची। गूगल में सर्च करने पर भगवान हनुमान की कई तस्वीरें आती हैं। मैंने उनसे कुछ अलग करने की सोची। मैंने एक ही रंग से हनुमान की तस्वीर बनाने के बारे में सोचा। मैंने ऑरेंज कलर सेलेक्ट किया क्योंकि ये रंग भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है। इस आर्ट को बनाने में आधे घंटे का समय लगा। मुझे यकीन नहीं था कि ये तस्वीर इतनी वायरल हो जाएगी।”

HOT DEALS
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback

इस तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कहा था- ”करण आचार्य ने हनुमान जी की जो तस्वीर बनाई उसकी देशभर में गूंज उठी। देश भर में उसकी चर्चा हुई और वह बहुत प्रशंसनीय है। मैंने देखा कि देशभर के टीवी वाले करण आचार्य का इंटरव्यू लेने के लिए कतार लगाकर खड़े थे। यह करण आचार्य की कला की ताकत थी। उसकी कल्पना शक्ति की ताकत थी।” पीएम मोदी से मिली तारीफ पर करण आचार्य ने मीडिया से शेयर किया कि उनके दोस्तों ने फोन करके बताया कि पीएम ने उनकी तारीफ की, लेकिन उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था, लेकिन तारीफ करते हुए पीएम मोदी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल देख वह हैरान भी थे और खुश भी। करण ने कहा- ”यह एंग्री नहीं, हनुमान का एटीट्यूड फेस है।” उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का सबसे यादगार पल बताया था।

बता दें कि खबर लिखे जाने तक करण आचार्य के द्वारा बनाई गई और और ट्वीट की गई पीएम मोदी की तस्वीर को चार हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया था। करीब पौने चौहद हजार लोगों ने इसे लाइक किया था। लोगों के कमेंट्स की भी झड़ी लगी थी। करण आचार्य ने यह तस्वीर 15 मई को ट्वीट की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App