scorecardresearch

नई दिल्लीः राजीव गांधी पर किए ट्वीट पर मचा बवाल तो अधीर रंजन बोले- हैक हुआ था अकाउंट, दर्ज कराई FIR

अधीर रंजन चौधरी ने अपने ट्वीटर अकाउंट हैक होने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

rajiv gandhi, anti sikh riots, Adhir Ranjan Chowdhury
ट्वीट हुआ पोस्टर (फोटो- @adhirrcinc)

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से शनिवार को राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर एक पोस्ट ट्वीट हुआ था। इस ट्वीट में राजीव गांधी के 84 के दंगों को लेकर कहा गया एक बयान लिखा था। वो बयान था- ‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है’। यह पोस्ट जैसे ही ट्वीट हुआ, हंगामा मच गया और अधीर रंजन चौधरी लोगों के निशाने पर आए। अब कांग्रेस नेता ने कहा कि है वो ट्वीट उन्होंने नहीं किया था, कोई उनका अकाउंट हैक करके ये ट्वीट किया है।

पुलिस में शिकायत- अधीर रंजन चौधरी ने इस हैकिंग को लेकर बकायदा केस भी दर्ज कराया है। नई दिल्ली के साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता ने इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस से साइबर क्राइम कानून के तहत उचित कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए लिखा- “इस ट्वीट से दुर्भावना की बू आती है। मेरा मानना ​​​​है कि मेरे ट्विटर अकाउंट को कुछ गलत काम करने वालों ने हैक कर लिया था।”

कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ काम करने वाले लोगों ने ऐसा किया होगा। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि जब यह ट्वीट हुआ, तब वो एक कार्यक्रम में मौजूद थे। उनके पास उस समय फोन नहीं था।

राजीव गांधी ने क्या कहा था- देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या और फिर हुए सिख दंगों को लेकर एक बयान दिया था। राजीव गांधी ने कहा था- “हमें इंदिरा जी को याद रखना चाहिए। हमें याद रखना चाहिए कि उनकी हत्या क्यों हुई? हमें याद रखना चाहिए कि इसके पीछे कौन लोग हो सकते हैं? जब इंदिरा जी की हत्या हुई तो देश में दंगे हुए थे। हम जानते हैं कि भारतीय लोगों के दिल गुस्से से भरे हुए थे। जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।”

बता दें कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश के कई हिस्सों में सिख विरोधी हिंसा शुरू हो गई थी। जिसमें काफी लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगे थे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.