ताज़ा खबर
 

दिल्ली BJP चीफ बनाए गए आदेश कुमार गुप्ता, मनोज तिवारी के हिरासत में लिए जाने के अगले दिन जेपी नड्डा ने की नियुक्ति

आदेश गुप्ता की नियुक्ति को लेकर बीजेपी नेतृत्व की ओर से संगठनात्मक नियुक्ति पत्र भी जारी किया गया है। इसके मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी चीफ नियुक्त किया है।

कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच दिल्ली को नया बीजेपी चीफ मिल गया है। मंगलवार को आदेश कुमार गुप्ता को पार्टी नेतृत्व की ओर से यह जिम्मा सौंपा गया, जबकि इससे पहले मनोज तिवारी दिल्ली भाजपा अध्यक्ष थे। दरअसल, सोमवार को तिवारी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने राजघाट पर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। दिल्ली विधानसभा चुनाव हारने के चार महीने बाद ही बीजेपी ने मनोज तिवारी से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छीन ली है।

इन सभी पर लॉकडाउन उल्लंघन का आरोप है। गुप्ता की नियुक्ति को लेकर बीजेपी नेतृत्व की ओर से संगठनात्मक नियुक्ति पत्र भी जारी किया गया है। इसके मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी चीफ नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

बीजेपी अध्य्क्ष बता दें कि जेपी नड्डा ने तीन राज्यो में नये बीजेपी अध्य्क्ष की नियुक्ति की है, आदेश कुमार गुप्ता को मनोज तिवारी की जगह दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया, विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष नियुक्त किए गए एस. तिकेन्द्र सिंह को मणिपुर भाजपा का प्रदेश अध्य्क्ष नियुक्त किया गया।

Image

कौन हैं आदेश गुप्ता:  मनोज तिवारी की जगह दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पाने वाले आदेश कुमार गुप्ता  एक साल पहले तक नॉर्थ एमसीडी के मेयर रह चुके हैं। जानकारों की मानें तो बीजेपी ने यह कदम व्यापारी वर्ग को खुश करने के लिए उठाया है। गुप्ता पश्चिमी पटेल नगर से पार्षद हैं। अप्रैल 2018 में वह उत्तरी नगर निगम के मेयर बने थे। कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी अपना ध्यान अब एमसीडी चुनाव पर केंद्रित कर रही है जिसके चलते यह बदलाव किया गया है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव बीजेपी ने मनोज तिवारी की अध्यक्षता में लड़ा था। लेकिन आम आदमी पार्टी के सामने मनोज तिवारी का जादू नहीं चला और पार्टी को महज आठ सीटों से संतोष करना पड़ा था। हालांकि चुनाव हारने के बाद मनोज तिवारी ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी दे दिया था लेकिन पार्टी ने इस्तीफा ना मंजूर कर लिया था। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुई है जिसमें मनोज तिवारी को लॉकडाउन का उल्लंघन करते देखा जा सकता है। लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में मनोज तिवारी को हिरासत में भी लिया गया।  अब बीजेपी ने उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली के किस अस्पताल में कितने बेड खाली? एक क्लिक से चलेगा मालूम; ऐप लॉन्च कर बोले CM- कोरोना से 4 कदम आगे है AAP सरकार
2 कोरोना काल कम न कर पाया PM नरेंद्र मोदी का कॉन्फिडेंस! कहा- Yes, Yes हम हासिल करेंगे ग्रोथ; जानें भाषण की बड़ी बातें