ताज़ा खबर
 

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर मादक पदार्थ खरीदने, रखने और पैसे देने के आरोप

सुशांत सिंह की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में दाखिल 70 हजार पृष्ठों के आरोपपत्र में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा के बयान शामिल, इनमें से करीब 50 हजार पृष्ठ डिजिटल प्रारूप में दाखिल किए गए हैं

Author मुंबई | Updated: March 6, 2021 4:01 AM
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एनसीबी ने रिया के खिलाफ नया आरोप पत्र दाखिल किया है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा दाखिल आरोपपत्र में बॉलीवुड अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयानों को भी शामिल किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सुशांत की महिला मित्र व अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई को इस मामले में आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है। रिया चक्रवर्ती पर मादक पदार्थ खरीदने, रखने और पैसे देने का आरोप है।

एनसीबी ने इस मामले में बॉलीवुड की तीन प्रमुख हस्तियों पादुकोण, कपूर और खान से पूछताछ की थी। एनसीबी ने छह महीने से अधिक समय तक चली जांच के बाद शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत में लगभग 70 हजार पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया। इनमें से करीब 50 हजार पृष्ठ डिजिटल प्रारूप में दाखिल किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि आरोपपत्र में 200 से अधिक गवाहों के बयान शामिल हैं। आरोपपत्र में अनुज केशवानी और आजम जुम्मन को मुख्य आरोपियों के तौर पर नामजद किया गया है। सुशांत (34) का शव पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था। इसके बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल को लेकर जांच शुरू की गई थी।

केंद्रीय एजंसी ने ‘वाट्सऐप’ की कुछ वार्ताओं में मादक पदार्थ का जिक्र होने के बाद इस मामले में जांच शुरू की थी। एनसीबी ने रिया और शौविक सहित कई लोगों को स्वापक औषधी व मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीसी) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। रिया और शौविक इस समय जमानत पर हैं।

जांच एजंसी ने कहा है कि कई ज्ञात और अज्ञात लोगों के संबंध में जांच जारी है। पिछले साल जांच शुरू होने के बाद विभिन्न प्रकार की ड्रग्स, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और भारतीय व विदेशी मुद्रा जब्त की गई।

एनसीबी ने कहा कि उपकरणों और मोबाइल फोन का विश्लेषण किया गया और मादक पदार्थ की खरीद-बिक्री,सेवन के संबंध में कई सबूत मिले हैं। छानबीन के दौरान जब्त किए गए मादक पदार्थ को रसायनिक जांच के लिए भेजा गया। एनसीबी ने कहा कि छानबीन के दौरान एनडीपीएस कानून की धारा 20 (बी), 22, 23 के तहत चरस और गांजा सहित अन्य ड्रग्स बरामद किए गए।

एनसीबी ने कहा कि आरोपपत्र में संलग्न कुछ परिशिष्ट को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में जमा कराया गया है। आगे जांच में किसी नतीजे पर पहुंचने पर पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

Next Stories
1 आज एक्सप्रेस-वे जाम करेंगे किसान, पुलिस सतर्क, नए कृषि कानूनों के खिलाफ सौवें दिन भी धरना जारी
2 ऐंकर ने याद दिलाई पुरानी बात, चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले राकेश टिकैत, बहुत बड़ी बीमारी है
3 दहेज की वजह से देश में हर घंटे होती है एक मौत, जानें कैसे बदल गया है शादियों में लेन-देन का खेल
IPL 2021 LIVE
X