एक्टर का Whatsapp हैक, एक्‍ट्रेस को किया भद्दा वीड‍ियो कॉल! ऐसे हुई हैक‍िंग

संचय गोस्वामी नाम के इस अभिनेता के फोन से किसी ने उनकी महिला जो की एक एक्ट्रेस-डांसर है को वीडियो कॉल किया जिसे उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया। इस वीडियो कॉल में एक शख्स मास्टरबेट करते हुए दिखाई दे रहा है।

crime news
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

एक अभिनेता ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनका Whatsapp अकाउंट हैक करने और उनके दोस्तों एवं सहयोगियों को आपत्तिजनक वीडियो कॉल किए जाने की मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। संचय गोस्वामी नाम के इस अभिनेता के फोन से किसी ने उनकी महिला जो की एक एक्ट्रेस-डांसर है को वीडियो कॉल किया जिसे उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया। इस वीडियो कॉल में एक शख्स मास्टरबेट करते हुए दिखाई दे रहा है।

इस वीडियो को एक्ट्रेस ने सबूत के तौर पर पुलिस को दिया है। एक्स्पर्ट्स का मानना है कि Whatsapp को इंस्टाल या रीइंस्टाल करने के लिए जिस छह अंकों के कोड की ज़रूरत होती है अगर वह गलत हाथों में पद जाये तो ऐसा हो सकता है। गोस्वामी ने कहा कि रविवार को जब वे एयरपोर्ट पर थे उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया। गोस्वामी के भाई अमेरिका में हैं तो उन्हें लगा ये कॉल उनके भाई का हो सकता है। लेकिन यह प्री-रिकॉर्डेड मैसेज था, जिसमें 6 डिजिट का Whatsapp कोड था।

गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई कोड नहीं मांगा था इसलिए उन्होंने ये कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। लेकिन उसके बाद उन्हें मैसेज आया जिसमें Whatsapp कोड था। उसके बाद गोस्वामी ने ऐप को खोलने कि कोशिश की लेकिन अगले छह घंटे तक वे इसे नहीं खोल पाये। इस दौरान हैकर ने उनका Whatsapp इस्तेमाल किया और उनकी महिला मित्रों को अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल किए।

1 बजे के लगभग एक एक्ट्रेस को गोस्वामी के नंबर से वीडियो कॉल आया। एक्ट्रेस ने कहा कि पहली बार में उन्होंने इस कॉल को नहीं उठाया क्योंकि बहुत रात हो चुकी थी। लेकिन फिर एक मैसेज आय कि कॉल उठाओ कुछ इंट्रेस्टिंग बताना है। उन्होंने कहा “मैं गोस्वामी को जानती हूं और उनपर भरोसा करती हूं, इसलिए मैंने मैसेज देखने के बाद वीडियो कॉल एक्सेप्ट कर ली। लेकिन कैमरे पर एक शख्स को मास्टरबेट करते देख हैरान रह गई। सबूत के लिए मैंने कॉल रिकॉर्ड कर लिया।’

गोस्वामी ने बताया कि उन्हें उसके दोस्त से पता चला कि उनका Whatsapp हैक हो गया है। गोस्वामी के मुताबिक, चार महिला मित्रों को आपत्तिजनक मैसेज भेजे गए थे और उनसे न्यूड तस्वीरें मांगी गई थीं। इस मामले में गोस्वामी ने गोरेगांव पुलिस स्टेशन में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें बीकेसी में साइबर पुलिस क्राइम पुलिस स्टेशन जाने को कहा गया, जहां से उन्हें वापस गोरेगांव पुलिस स्टेशन भेजा गया। आखिरकार, मंगलवार सुबह एफआईआर दर्ज की गई।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट