डिवाइडर इन चीफ: एक्टर कबीर बेदी ने लेखक को बताया पाकिस्तानी, मां तवलीन सिंह ने किया पलटवार

एक्टर कबीर बेदी ने टाइम मैग्जीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लेख लिखने वाले पत्रकार आतिश तासीर पर निशाना साधा है। कबीर बेदी ने तासीर को पाकिस्तानी बताया।

भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं आतिश तासीर। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

अभिनेता कबीर बेदी ने टाइम मैग्जीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लेख लिखने वाले पत्रकार आतिश कबीर के खिलाफ निशाना साधा है। कबीर बेदी ने आतिश तासीर को पाकिस्तानी बताया। इस पर आतीश की मां व पत्रकार तवलीन सिंह ने ट्वीट कर कबीर पर पलटवार किया।

तवलीन सिंह ने ट्वीट में लिखा, ‘कबीर उसने (आतिश) जो भी लिखा आप उससे असहमत हो सकते हैं लेकिन आप जानते हैं कि वह पाकिस्तानी नहीं है।’ इससे पहले कबीर बेदी ने ट्वीट में लिखा था, ‘कैसे विश्व की मशहूर पत्रिका एक पाकिस्तानी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी पर इस तरह के पक्षपात पूर्ण हमले का समर्थन कर सकती है। वो भी उस समय जब देश में आम चुनाव हो रहे हैं।’

बता दें कि आतिश तासीर ने प्रधानमंत्री मोदी को हिंसक भीड़ का नेतृत्व करने वाला साथी बताया था। इसके साथ ही पीएम को देश में जहरीला माहौल बनाने व देश को बांटने वाला लिखा था। तासीर ने गुजरात दंगों में मोदी के कथित भूमिका का हवाला दिया था।

लेख में कहा गया था कि ऐसी घटनाओं ने पीएम मोदी को भीड़ का साथी साबित किया। लेख में मोदी को नेहरू और उस दौर के पंथनिरेक्षवाद और समाजवाद के सिद्धांतों पर प्रहार करने वाला बताया गया था। इसमें कहा गया था कि मोदी के हाथों कोई आर्थिक चमत्कार या विकास नहीं हुआ।वहीं वे धार्मिक राष्ट्रवाद का जहरीला माहौल बनाने में मददगार साबित हुए। आतिश के इस लेख पर भारत में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी।

पाकिस्तान के मंत्री सलमान तासीर के बेटे हैं आतिशः  मालूम हो कि आतिश का संबंध भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से है। 1980 में ब्रिटेन में जन्मे आतिश के पिता सलमान तासीर पाकिस्तान के मशहूर व्यवसायी और राजनेता था। उनकी मां तवलीन सिंह भारत की वरिष्ठ पत्रकार हैं।

आतिश का शुरुआती जीवन दिल्ली में बीता है। वहीं उनके पिता 2007 में पाकिस्तान की सरकार में मंत्री रहने के साथ ही पंजाब प्रांत के गवर्नर रहे थे। साल 2011 में सलमान तासीर को उनके अंगरक्षकों ने ही गोली मार कर हत्या कर दी थी।

Next Stories
1 जवानों को भी PUBG की लत! बैन लगाने की तैयारी में CRPF, कहा- क्षमता पर पड़ रहा असर
2 मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाले आतिश की तारीफ कर चुके हैं राम माधव, बीजेपी ने जोड़ा है पाकिस्तान कनेक्शन
3 जब 17 साल पहले ‘इंडिया टुडे’ ने कवर पेज पर नरेंद्र मोदी के लिए लिखा था- ‘घृणा के नायक’
यह पढ़ा क्या?
X