scorecardresearch

शुक्र करो केजरीवाल को नहीं मिली दिल्ली पुलिस, ये पीएम और एचएम को भी बंद कर देते- बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

बग्गा को शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। बग्गा को पंजाब ले जा रही पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया था। काफी देर तक चले ड्रामे के बाद पंजाब पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया था।

Acharya Pramod Krishnam| tajinder bagga| arvind kejriwal
कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (फोटो क्रेडिट : द इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में भाजपा नेता तजिंदरपाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार (6 मई 2022) को गिरफ्तार किया था और उनके खिलाफ पटियाला में केस दर्ज हुआ था। बग्गा की गिरफ्तारी से दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में राजनीतिक गहमागहमी को बढ़ा दिया है। इस मुद्दे पर बात करते हुए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि शुक्र करो केजरीवाल को दिल्ली पुलिस नहीं मिली, वरना ये प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भी बंद कर देते।

भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी से आप सरकार पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीजेपी ने बग्गा की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है। इस मुद्दे पर बात करते हुए एक टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि कोई विरोधी पार्टी का नेता किसी दूसरे के राज्य में जाएगा तो उसे गिरफ्तार कर लेंगे क्या? उन्होंने कहा कि शुक्र मनाओ अरविंद केजरीवाल के हाथों में दिल्ली पुलिस नहीं है वरना वो प्रधानमंत्री पर मुकदमा कर देते, गृहमंत्री को बंद करवा देते।

संघीय ढांचा चरमरा जाएगा: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि बग्गा की गिरफ्तारी के पीछे दो पहलू हैं एक लीगल और एक राजनीतिक। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से संघीय ढांचा चरमरा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह अगर बीजेपी का मुख्यमंत्री पंजाब जाएगा तो उस पर केस लगाएंगे, वहीं अगर केजरीवाल बीजेपी शासित राज्यों में गए तो दरोगा उन पर केस दर्ज कर उन्हें अंदर कर देंगे।

बंदर के हाथ उस्तरा: उन्होंने कहा कि सरकारों का एक्ट सरकार जैसा नहीं लग रहा। पंजाब पुलिस यूं आकर बीजेपी नेता को आतंकवादी की तरह गिरफ्तार कर ले गयी और दिल्ली पुलिस ने भी आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। आचार्य कृष्णम ने सीएम केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा लगता है, जैसे बंदर के हाथ उस्तरा आ गया है। वो किसी का भी नाक-कान काट लेगा और खुद भी लहुलुहान हो जाएगा।

बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। तजिंदर बग्गा के पिता प्रीत पाल सिंह बग्गा की शिकायत पर जनकपुरी थाने में FIR दर्ज की गई, जिसमें उनके बेटे की गिरफ्तारी से पहले की घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई की मांग की गई थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट