बेल पर छूटे दिल्ली दंगों के आरोपी ने मुस्लिम शख्स को पीटा, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए!

वायरल वीडियो के साथ एक संदेश भी वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के आरोपी जानबूझकर दूसरे समूदाय के लड़कों को बेरहमी से पीट रहे हैं।

crime scene
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्सः एजेंसी)

जमानत पर छूटे दिल्ली दंगों के आरोपी अजय गोस्वामी ने एक मुस्लिम शख्स की जमकर पिटाई कर दी। साथ ही उसने उस शख्स से पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगवाए! सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के आधार पर खजूरी खास थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी अजय गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं वीडियो बनाने वाले एक अन्य आरोपी दीपक बेंसला की तलाश कर रही है।

वायरल वीडियो के साथ एक संदेश भी वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के आरोपी जानबूझकर दूसरे समूदाय के लड़कों को बेरहमी से पीट रहे हैं। जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बतााय कि वीडियो में पिटते हुए दिख रहा युवक चोरी के इरादे से अजय की डेयरी में घुसा था। अजय ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था। पिछले साल दिल्ली में हुए दंगों को लेकर अजय गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया था। और वो लंबे समय तक जेल में रहा था। कुछ ही दिन पहले उसे जमानत मिली थी।

वायरल वीडियो में युवक दूसरे लड़के को उठा-उठाकर पटक रहा है। इसके साथ ही युवक उससे बार-बार पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवा रहा है। पिट रहा युवक बार-बार माफी मांग रहा है। वीडियो के आधार पर मुख्य आरोपी अजय गोस्वामी की पहचान कर ली गयी और बाद में उसे गड़ी-मेंडू गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस पूछताछ में अजय गोस्वामी ने बताया कि उसने दूसरे समुदाय के लड़के को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। पिटाई का वीडियो उसके दोस्त दीपक ने वायरल किया था।

गौरतलब है कि पिछले साल 23 फरवरी से ले 26 फरवरी के बीच हुए दंगों में 53 लोगों की मौत हो गयी थी। 13 जुलाई को हाईकोर्ट में दायर दिल्ली पुलिस के हलफनामें के मुताबिक मारे गए लोगों में से 40 मुसलमान और 13 हिंदू थे। दिल्ली पुलिस की तरफ से दंगों से जुड़ी कुल 751 एफआईआर दर्ज किए गए हैं।

अपडेट
X