ताज़ा खबर
 

टैंकर घोटाले में कपिल मिश्रा को नोटिस

भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) ने गुरुवार को दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा को 400 करोड़ रुपए के कथित पानी टैंकर घोटाले के सिलसिले में नोटिस भेजा।

Author नई दिल्ली | June 24, 2016 2:35 AM
दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा

भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) ने गुरुवार को दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा को 400 करोड़ रुपए के कथित पानी टैंकर घोटाले के सिलसिले में नोटिस भेजा। एसीबी प्रमुख एम के मीणा ने कहा, ‘हमने कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा है और उनसे जांच में शामिल होने को कहा है। उनसे इस बारे में पूछताछ की जाएगी कि मामले में कार्रवाई करने में विलंब क्यों हुआ’।

इससे पहले, इस सप्ताह के शुरू में कथित पानी टैंकर घोटाले के सिलसिले में एसीबी ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी। घोटाले को लेकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर भी उंगलियां उठ रही हैं।मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखकर कथित घोटाले के सिलसिले में दीक्षित के खिलाफ या तो सीबीआई या एसीबी जांच की सिफारिश करने को कहा था। मीणा ने कहा कि घोटाले के संबंध में दो शिकायतें मिलीं। शिकायतों में दीक्षित और अरविंद केजरीवाल को नामजद किया गया है।

उन्होंने कहा कि दीक्षित और केजरीवाल दोनों से पूछताछ की जाएगी। पिछले हफ्ते, दिल्ली सरकार ने घोटाले पर एक तथ्यान्वेषी समिति की रिपोर्ट उपराज्यपाल नजीब जंग को सौंपी थी। दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी जंग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें समिति की रिपोर्ट को 11 महीने तक दबाकर रखने का केजरीवाल पर आरोप लगाया था। उपराज्यपाल ने समिति की रिपोर्ट के साथ-साथ गुप्ता की शिकायत एसीबी के पास भेज दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App