ताज़ा खबर
 

ऐंकर से भिड़े कांग्रेसी प्रवक्ता, बोले- भाजपा के दो-दो प्रवक्ता फिर भी आप ले रहीं पक्ष, सुधांशु त्रिवेदी ने गिनाए RSS के काम

रुबिका लियाकत ने कह कि आप प्रभाकरन को माफ कर देंगे, लेकिन आरएसएस के उन तमाम समर्थक जो आज सिस्टम में पहुँच गए हैं, जो आपकी सरकारों को गिरा देते हैं। उनसे आप नफरत करेंगे।

rubika liyakat, ABP news, RSS, nathuram godse, mahatma gandhi killer, politics,national,Rahul Gandhi, Rajiv Gandhi, Rahul Gandhi on Rajivs killers, राहुल गांधी, राजीव गांधी,News,National News, jansattaबीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी, न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत और कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हालही में बयान दिया था कि उन्होंने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को माफ कर दिया है। राहुल ने कहा था कि मेरा किसी के प्रति गुस्सा या नफरत नहीं है। हालांकि मैंने अपने पिता को खो दिया और मेरे लिए यह बहुत कठिन समय था। मैंने काफी पीड़ा महसूस की, लेकिन मैं गुस्सा महसूस नहीं करता। मुझे नफरत महसूस नहीं होती। मैंने उन्हें माफ किया।’

इसको लेकर टीवी न्यूज़ चैनल ‘एबीपी न्यूज़’ के एक शो में चर्चा हो रही थी। इस दौरान न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत ने कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता से कहा “आपको राष्ट्रपिता के हत्यारे को मांफ नहीं करना है, लेकिन राहुल गांधी अपने पिता के हत्यारे को मांफ कर देंगे। मैं इसके पीछे जब थोड़ा सा दिमाक लगाने की कोशिश करती हूं, तो मुझे दिखता है कि यह सब राजनीति के लिए है। आपके लिए पावर बड़ा है। आपके लिए कुर्सी बड़ी है।”

रुबिका लियाकत ने कह कि आप प्रभाकरन को माफ कर देंगे, लेकिन आरएसएस के उन तमाम समर्थक जो आज सिस्टम में पहुँच गए हैं, जो आपकी सरकारों को गिरा देते हैं। उनसे आप नफरत करेंगे। इसपर कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कह “रुबिका ये देश की बात है और यहां वैसे भी आरएसएस के दो-दो प्रवक्ता हैं फिर भी आप पक्ष ले रही हैं। तीसरी प्रवक्ता ना बने दो बहुत हैं।”

इसपर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा “राहुल गांधी को संघ के बारे में पता नहीं कितना पता है। आपको पता है ट्राइबल एरिया में काम करने वाला भारत का सबसे बड़ा संगठन कौन है? वनवशी कल्याण आश्रम यह संघ का है। दलित बस्तियों में काम करने वाला सबसे बड़ा संगठन कौन है? सेवा भारतीय ये भी संघ का है।”

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा “5 लाख से ज्यादा स्कूल खोले हैं संघ ने उन लोगों के लिए जो अपने बच्चो को स्कूल नहीं भेज सकते। किसानों के बीच में सबसे अच्छा काम करने वाला सबसे बड़ा संगठन कौन है? किसान मजदूर संघ ये भी आरएसएस का है। विद्यार्थियों के बीच में उनकी आवाज उठाने वाला अखिल भारतीय परिषद, ये भी संघ का है और में आपको बताता हूं धार्मिक छेत्र में सबसे ज्यादा काम करने वाला विश्व हिन्दू परिषद भी संघ का है। बीजेपी आज सबसे बड़ी पार्टी है जिसके सबसे ज्यादा नेता संघ से निकले हैं। संघ को समझने के लिए राहुल गांधी को अपनी बुद्धि को विरट करना होगा।”

बता दें राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को माफ करते हुए कह था कि हिंसा आपसे कोई चीज नहीं छीन सकती.. मेरे पिता मुझमें जिंदा हैं.. मेरे पिता मेरे जरिये बात कर रहे हैं। हालही में राहुल ने आपातकाल को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया था। आपातकाल को भूल बताते हुए उन्होने कहा कि उस दौर में जो हुआ वह गलत हुआ, लेकिन मौजूदा दौर से यदि तुलना करें तो तबके हालात बिल्कुल अलग थे। उस समय कांग्रेस ने संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने की कभी कोशिश नहीं की।

राहुल ने कहा कि वे कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के पक्षधर हैं। इस पार्टी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। देश को संविधान दिया और समानता के लिए हमेशा खड़ी रही।

Next Stories
1 जब बाला साहब ठाकरे ने कहा था, जवाहर लाल नेहरू भी थे कम्युनल, बाबरी मस्जिद गिराने को कहा- गौरव
2 मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और शिव नदार, जानें दुनिया के अमीरों की लिस्ट में किस नंबर पर हैं ये भारतीय
3 पेट्रोल पंप से हटाए जाएं प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर, बंगाल के चुनाव अधिकारी ने कहा- आचार संहिता का उल्लंघन
ये पढ़ा क्या?
X