ताज़ा खबर
 

अब क्या करेगी सरकार?- पत्रकार ने पूछा, हंसते हुए केंद्रीय मंत्री का तंज- आपके साथ चैनल पर बातचीत में तय नहीं होता है…मुझ पर छोड़ दें

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश में 20 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है अब तक। वैक्सीन का उत्पादन भी बढ़ाया जा रहा है। नीति आयोग की तरफ से इस बारे में विस्तार से बताया गया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

केंद्र सरकार के नए सोशल मीडिया नियमों को लेकर जारी विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ट्विटर के अलावा अन्य सभी कंपनी ने नियमों को मान लिया है। जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि अब सरकार क्या करेगी? आप ने कहा कि अन्य साइट ने मान लिया है, ट्विटर को लेकर अब सरकार का क्या कदम होगा? जवाब में हंसते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये सब आपके साथ चैनल पर बातचीत में तय नहीं होता है…मुझ पर छोड़ दें।

रविशंकर प्रसाद ने तंज करते हुए कहा कि आपसे एक ही आग्रह है कि सरकार क्या करेगी, नहीं करेगी, कैसे करेंगी। ये एबीपी न्यूज पर बातचीत में तय नहीं होता है। ये सरकार के निर्णय के प्रक्रिया में तय होता है और उसे आप मेरे ऊपर छोड़ दीजिए। टीकाकरण को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि भारत की आबादी 135 करोड़ है। इतनी आबादी को वैक्सीन लगाने में सबको समय लगेगा या नहीं लगेगा?

देश में 20 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है अब तक। वैक्सीन का उत्पादन भी बढ़ाया जा रहा है। नीति आयोग की तरफ से इस बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि 1993 से लेकर 2009 तक जब टीकाकरण हुआ था तब कहा गया कि देश पोलियो मुक्त हो गया। हम कह रहे हैं इस साल के अंत तक सब हो जाएगा।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो पूछ रहे हैं उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि क्या यह सही नहीं है कि देश के एक बड़े राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि ये बीजेपी की वैक्सीन है, हम नहीं लगवाएंगे। राहुल गांधी ने भी वैक्सीन का मजाक उड़ाया था।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि क्या हम वैक्सीन के मामले में भी एक साथ नहीं बोल सकते हैं? एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि दो गज दूरी मास्क है जरूरी यह अभी देश का सबसे महत्वपूर्ण मंत्र है।

Next Stories
1 राज्य बनाम केंद्रः क्या हैं सिविल सर्विस अफसरों के लिए सेंट्रल डेपुटेशन के नियम ?
2 चीफ सेक्रेट्री केसः CM ममता का PM मोदी को खत- एकतरफा आदेश है असंवैधानिक; बोले केजरीवाल- ये लड़ने-झगड़ने का वक्त नहीं
3 कोरोना के बीच स्वर्ण मंदिर पहुंचीं कंगना रणौत, फोटो देख बोले लोग- मास्क हाथ के लिए नहीं, मुंह और नाक के लिए है
ये पढ़ा क्या?
X