ताज़ा खबर
 

जब अडानी से पूछा गया था, मोदी की सरकार बनी तो अपका क्या? जवाब दिया- जनता का काम है, ये पब्लिसिटी अच्छी नहीं

डानी समूह की प्रमुख कंपनियों में पोर्ट और एंटरप्राइजेज शामिल है। पिछले दो साल में अडानी समूह ने सात हवाई अड्डों और देश के हवाई यातायात का करीब एक तिहाई हिस्से पर नियंत्रण हासिल कर लिया है।

गौतम अडानी (Photo-PTI )

हाल ही में फोर्ब्स पत्रिका ने गौतम अडानी को भारत का दूसरा सबसे अमीर कारोबारी बताया है। गौतम अडानी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी होने का आरोप भी लगता रहा है। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे उस दौरान एबीपी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में जब अडानी से पूछा गया कि केंद्र में अगर मोदी की सरकार बनी तो क्या वो आपकी सरकार होगी? जवाब देते हुए गौतम अडानी ने कहा कि वो जनता की सरकार होगी।

गौतम अडानी ने हंसते हुए कहा कि मेरे दिमाग में ये बिल्कुल नहीं है कि गुजरात में भी अडानी की सरकार है। मैं ऐसा कभी सोचता भी नहीं हूं कि केंद्र में किसकी सरकार बनती है? सरकार बनाने का काम जनता का है। गौतम अडानी से एंकर ने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात में कहा कि अगर आपको आगे बढ़ना है तो आपका सरनेम अडानी होना चाहिए। गौतम अडानी ने कहा कि राजनीतिक बयानों पर अगर मैं कुछ नहीं ही कहूं तो अच्छा है।

जब उनसे गुजरात में सस्ते दर पर जमीन दिए जाने को लेकर सवाल किये गए तो उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार ने सस्ते और महंगे दर पर जमीन नहीं दिया है। एक प्रक्रिया के तहत ही काम किया गया है।

नरेंद्र मोदी द्वारा अडानी का हवाई जहाज उपयोग करने को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा गुजरात बेस्ड कंपनी है। ऐसे में उन्हें इसका उपयोग करना आसान रहता है। जो भी उपयोग किया जाता है उसका जो भी बिल होता है वो चुकाया जाता है।

जब गौतम अडानी से पूछा गया कि कहा जा रहा है कि पांच प्रमुख बिजनेसमैन नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं आप पर भी आरोप लगाया जाता है तो उन्होंने कहा कि ये सब भी राजनीतिक बाते हैं मैं इस पर कुछ भी नहीं कहूंगा। हमने न कांग्रेस को कोई फंड दिया है न बीजेपी को फंड दिया है।बताते चलें कि अडानी समूह की प्रमुख कंपनियों में पोर्ट और एंटरप्राइजेज शामिल है। पिछले दो साल में अडानी समूह ने सात हवाई अड्डों और देश के हवाई यातायात का करीब एक तिहाई हिस्से पर नियंत्रण हासिल कर लिया है।

Next Stories
1 हमारे पास शव बहाने के लिए गंगा नहीं है, मुंबई के मेयर ने कसा योगी सरकार पर तंज
2 50 हजार किसान कर रहे दिल्ली में घुसने की तैयारी? सीमा पर बढ़ाई गई पुलिस बल की तैनाती
3 भारत ने बच्चों के लिए जारी की कोरोना की गाइडलाइन, नहीं दे सकते रेमडेसिविर, मास्क के भी बताए नियम
ये पढ़ा क्या?
X