ताज़ा खबर
 

ABP-CNX WB Election Opinion Poll: बंगाल में फिर CM होंगी ममता बनर्जी, 164 सीटें जीतने का अनुमान; 100 का आंकड़ा छू सकती है BJP

सर्वे के अनुसार टीएमसी को 154 से 164 सीट मिलने की संभावना है। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 102 से 112 सीट का अनुमान लगाया गया है।

Opinion Poll,WB Election,Mamta BanerjeeABP-CNX WB Election Opinion Poll में टीएमसी को बढ़त ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बंगाल में 8 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर, समाचार चैनल एबीपी और सर्वे एजेंसी CNX द्वारा करवाए गए ओपिनियन पोल में एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती हुई दिख रही है। सर्वे के अनुसार भारतीय जनता पार्टी 100 का आंकड़ा छू सकती है। सर्वे के आंकड़ों के अनुसार इस चुनाव में टीएमसी को 42 फीसदी वोट मिल सकते हैं वहीं बीजेपी के खाते में 34 फीसदी वोट आ सकते हैं।

ओपिनियन पोल में कांग्रेस लेफ्ट गठबंधन को 19 प्रतिशत वोट का अनुमान लगाया गया है। जबकि अन्य के खाते में 5 फीसदी वोट आने की संभावना है। सर्वे के अनुसार टीएमसी को 154 से 164 सीट आने की संभावना है। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 102 से 112 सीट का अनुमान लगाया गया है। कांग्रेस लेफ्ट गठबंधन को 22 से 30 सीट मिलने की उम्मीद है। जबकि अन्य को 1 से 3 सीट मिलने की संभावना है। पिछले विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत दर्ज की थी वहीं बीजेपी को तीन सीट मिले थे। लेफ्ट कांग्रेस गठबंधन के पास 70 सीट थे।

15 फरवरी को एबीपी की तरफ से ही करवाए गए सर्वे में टीएमसी को 41.09 फीसदी वोट मिलने की बात कही गयी थी इस सर्वे में 0.44 प्रतिशत का इजाफा बताया गया है। बीजेपी को पिछले सर्वे में 37 प्रतिशत वोट बताया गया था, इस सर्वे में उसे 3 प्रतिशत मतों का नुकसान दिखाया गया है।लेफ्ट कांग्रेस गठबंधन को पिछले सर्वे में 17 फीसदी बताया गया था वहीं अब बढ़कर 19 फीसदी आने की संभावना जतायी गयी है।

2016 के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो टीएमसी को उस चुनाव में 44.91 फीसदी वोट मिले थे। इस तरह पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस चुनाव में उसे 3.38 फीसदी के नुकसान की उम्मीद है। वहीं बीजेपी को पिछले विधानसभा चुनाव में 10 प्रतिशत वोट मिले थे जिसमें 24 फीसदी के बढ़त की उम्मीद जतायी गयी है।

लोकसभा की तुलना में मजबूत है कांग्रेस गठबंधन: कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 13 फीसदी वोट मिली थी। वहीं विधानसभा चुनाव में सर्वे के अनुसार 19 फीसदी वोट का अनुमान लगाया गया है।

 

Next Stories
1 एक ओर भुखमरी, दूसरी ओर करोड़ों टन भोजन की बर्बादी
2 मोहन भागवत आरक्षण के खिलाफ… डिबेट में बोले प्रवक्ता तो एंकर ने टोका- मैं समझ गया आपकी बात
3 रोहित सरदाना ने पूछा- जनता का कितना तेल निकालेंगे? बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी बोले- वे भी तो निकाल रहे
ये पढ़ा क्या?
X