ताज़ा खबर
 

सलमान के बाद अभिनय बिंद्रा को Indian Olympics Association, बने गुडविल एंबैसडर

सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल का सद्भावना दूत बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सलमान के साथ दूत बनाया गया है जबकि चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी इसके लिए संपर्क किया गया है।

Author नई दिल्ली | April 30, 2016 04:07 am
भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा। (फाइल फोटो)

सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल का सद्भावना दूत बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सलमान के साथ दूत बनाया गया है जबकि चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी इसके लिए संपर्क किया गया है। ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले और इकलौते खिलाड़ी बिंद्रा ने कहा कि उन्हें शुक्रवार को आइओए से आमंत्रण मिला और उन्होंने तुरंत इसे स्वीकार कर लिया।

आइओए ने तेंदुलकर और आस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान से भी इस बारे में संपर्क किया है। बिंद्रा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘आज ही आइओए अध्यक्ष और महासचिव से भारतीय दल का सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव मिला। मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इस सम्मान के योग्य समझा। मैं इसे आदर के साथ स्वीकार करता हूं’। विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता राइफल निशानेबाज ने कहा कि वे ओलंपिक जाने वाले सभी खिलाड़ियों को लिखकर प्रेरित करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी ओलंपिक खेलों के लिए जी है और भारत में ओलंपिक आंदोलन की बेहतरी के लिए अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है और करता रहूंगा। मेरा फोकस रियो में प्रदर्शन पर है और मैं भारतीय ओलंपिक टीम के हर सदस्य को लिखूंगा और मदद करूंगा। बिंद्रा ने कहा कि हर ओलंपियन एक चैंपियन है और मैं अपना अनुभव उनके साथ बाटूंगा। मैं 15 जुलाई तक ऐसा करूंगा और उसके बाद मेरा फोकस अपने प्रदर्शन पर होगा।

तेंदुलकर और रहमान ने अभी तक आइओए की पेशकश पर जवाब नहीं दिया है। भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष तरलोचन सिंह ने कहा कि हम भारतीय ओलंपिक दल के ब्रांड दूत बनने के लिए सचिन तेंदुलकर और एआर रहमान से बात कर रहे हैं। अभी हमें उनका जवाब नहीं मिला है। हम और लोगों को दूत बनाएंगे। सलमान खान भी रहेंगे।

सलमान को सद्भावना दूत बनाए जाने पर पिछले सप्ताह विवाद पैदा हो गया जब पहलवान योगेश्वर दत्त और महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह ने इस पर सवाल उठाए थे। अपनी आगामी फिल्म ‘सुल्तान’ में एक पहलवान की भूमिका निभा रहे सलमान को स्टार मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम, हाकी कप्तान सरदार सिंह और निशानेबाज अपूर्वी चंदेला की मौजूदगी में सद्भावना दूत चुना गया था। लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर ने तेंदुलकर से संपर्क करने के आइओए के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘मैं सचिन को भारतीय ओलंपिक दल का ब्रांड दूत बनाने के आइओए के फैसले का स्वागत करता हूं। जय हिंद’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App