ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी पर बिफरे नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी- मेरे प्रोफेशनलिज्म पर सवाल उठा रहे हैं पीयूष गोयल

पीयूष गोयल के इस बयान पर टीवी एंकर ने सवाल करते हुए पूछा था कि आपका उनकी इस टिप्पणी पर क्या कहना है जिसके बाद बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि उनका यह कमेंट मेरे पेशे पर सवाल खड़ा करता है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 19, 2019 9:55 PM
भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी उन तीन विजेताओं में से हैं, जिनमें संयुक्त रूप से इकनॉमिक्स में 2019 Nobel Prize का नोबेल पुरस्कार मिला है। (फोटोः रॉयटर्स)

नोबेल पुरस्कार विजेती अभिजीत बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर पलटवार किया। एक टीवी चैनल पर साक्षात्कार के दौरान कहा कि पीयूष गोयल ने अपने बयान से मेरे प्रोफेशनलिज्म पर सवाल उठा रहे हैं। बता दें कि बीते  शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि बनर्जी के राजनीतिक विचार लेफ्ट से प्रभावित है और लोगों ने उनके ‘न्याय’ योजना को खरिज कर दिया।

पीयूष गोयल के इस बयान पर टीवी एंकर ने सवाल करते हुए पूछा था कि आपका उनकी इस टिप्पणी पर क्या कहना है जिसके बाद बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि उनका यह कमेंट मेरे पेशे पर सवाल खड़ा करता है। मुझे यह पुरस्कार इसलिए मिला है क्योंकि मैं प्रोफेशनल हूं। मैं बीजेपी के साथ होता तो बीजेपी को भी यही सलाह देता।

मैं प्रोफशनल हूं और मैं हर किसी के साथ प्रोफेशनल ही रहना चाहता हूं। अर्थशास्त्री के तौर पर सोचते हुए मैं किसी के साथ पक्षपात नहीं कर सकता मैं अन्य मुद्दों पर हो सकता है औरों से अलग राय रखता हूं। हरकोई रखता है लेकिन बतौर अर्थशास्त्री मैं पक्षपाती नहीं हो सकता। अर्थशास्त्र  से संबंधित कोई अगर कोई सवाल पूछेगा तो मैं पलटकर उससे सवाल नहीं करूंगा बल्कि खुद जवाब दूंगा।


दरअसल कांग्रेस को बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान ‘न्याय’ स्कीम का सुझाव दिए था। जिसे पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में शामिल किया था। हालांकि कांग्रेस को इस चुनाव में मुंह की खानी पड़ी। पीयूष गोयल ने कांग्रेस की हार को जोड़ते हुए यह बयान दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र चुनाव: बीजेपी नेता पंकजा मुंडे भाषण के दौरान गिरीं, प्राइवेट हॉस्पिटल में कराई गईं भर्ती
2 लिफ्ट और दरवाजे के बीच फंस गई नौ साल की बच्ची, शरीर चीरते चला गया एलिवेटर
3 अगर फारुक, उमर और महबूबा कश्मीरियों के नेता होते, तो जनता अब तक सबकुछ फूंक चुकी होती, बीजेपी नेता बोले