ताज़ा खबर
 

आतिश तासीर का ट्वीट- “ग़ज़नी के बाद से किसी ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी ने तुड़वा दिए”

आतिश मशहूर भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर रहे सलमान तासीर के बेटे हैं। आतिश का बचपन दिल्ली में ही गुजरा है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 20, 2019 8:47 AM
आतिश तासीर ने ट्वीट कर महंत के हवाले से पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं। (फाइल फोटो)

मशहूर पत्रकार आतिश तासीर ने एक महंत के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंदिर तोड़ने के गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल आतिश तासीर ने वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर की तस्वीरें ट्वीट कर उक्त आरोप लगाए। आतिश तासीर ने ट्वीट में लिखा कि “‘औरंगजेब को भूल जाइए’ यह कहना है काशी विश्वनाथ मंदिर के एक महंत का। गजनी के बाद किसी व्यक्ति ने इतने मंदिर नहीं तोड़े, जितने मोदी ने तोड़ दिए हैं।” तासीर आगे लिखते हैं कि ‘वह (महंत) बनारस में मोदी द्वारा बनवाए जा रहे कॉरिडोर के बारे में बात कर रहा था।’ तासीर के अनुसार, महंत का कहना है कि ‘सिर्फ एक स्मारक को बनाने के लिए शहर के मध्ययुगीन ह्रदय को तार-तार किया गया है।’

मोदी सरकार करा रही कॉरिडोर का निर्माणः बता दें कि इन दिनों वाराणसी के मशहूर काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। कॉरिडोर बनाने के लिए कई घरों और छोटे मंदिरों को हटाया जा रहा है। कॉरिडोर गंगा तट के ललिता घाट और मणिकर्णिका घाट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक बनाया जा रहा है। इसे लेकर जिन लोगों के मकान टूटे हैं, वह इस परियोजना का विरोध भी कर रहे हैं। वहीं मंदिर हटाए जाने से कुछ महंत और पुजारी भी नाराज बताए जा रहे हैं। हालांकि सरकार सिर्फ अतिक्रमण हटाने की बात कह रही है।

आतिश तासीर के इन ट्वीट पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। गौरतलब है कि अधिकतर लोग सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं और हटाए जा रहे मकानों और मंदिरों को अतिक्रमण बता रहे हैं।

 

कौन हैं आतिश तासीरः बता दें कि आतिश तासीर एक पत्रकार हैं और फिलहाल न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लेख लिखते हैं। इनके अलावा आतिश तासीर की कुछ किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं। आतिश मशहूर भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर रहे सलमान तासीर के बेटे हैं। आतिश का बचपन दिल्ली में ही गुजरा है। बताते चलें कि आतिश के पिता सलमान तासीर की साल 2011 में ईशनिंदा के आरोप में उनके ही बॉडीगार्ड द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पीएम मोदी को बता चुके हैं ‘डिवाइडर इन चीफ’: आतिश तासीर इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर आलोचना कर चुके हैं। बीते कुछ माह पहले ही टाइम मैग्जीन के कवर पर पीएम मोदी की तस्वीर छपी थी, जिसका शीर्षक ‘भारत का डिवाइडर इन चीफ’ दिया गया था। इस पर भारत में काफी हो-हल्ला भी हुआ था। बता दें कि यह आर्टिकल भी आतिश तासीर द्वारा ही लिखा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Weather Forecast Today: खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना, बुधवार को और बढ़ सकता है जलस्तर
2 हरियाणा में चुनाव से पहले बागी हुए पूर्व सीएम, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- बख्शेंगे नहीं
3 अब प्रज्ञा ठाकुर के निशाने पर जवाहर लाल नेहरू, BJP सांसद ने ठहराया ‘अपराधी’