ताज़ा खबर
 

आप सांसद बोले- 36 नहीं 126 राफेल लाओ पर भारत माता और सैनिकों के नाम दलाली मत खाओ

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मोदी सरकार पर लड़ाकू विमान राफेल की खरीद के मामले में हजारों करोड़ रुपये की दलाली का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने भारत माता और सेना के जवानों को धोखा दिया है।

Author Updated: September 28, 2018 7:18 PM
भारत ने दसॉल्‍ट एविएशन से 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा किया है। (Photo : Dassault Aviation Website)

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मोदी सरकार पर लड़ाकू विमान राफेल की खरीद के मामले में हजारों करोड़ रुपये की दलाली का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने भारत माता और सेना के जवानों को धोखा दिया है। सिंह ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी अपने एक वीडियो संदेश में लड़ाकू विमान राफेल से सेना को वंचित रखने की पाकिस्तान की साजिश में विपक्ष के हिस्सेदार बनने के भाजपा के आरोप को गलत बताते हुये कहा है कि हर कोई चाहता है कि सेना को राफेल विमान मिले लेकिन ऐसा विमान मिले जिसकी खरीद में दलाली न खायी गयी हो।

उन्होंने कहा ’’प्रधानमंत्री को बताना होगा कि 36000 करोड़ रुपये के घोटोले में किसे कितनी दलाली मिली। दलाली की छूट हिंदुस्तान के रक्षा सौदे में किसी को नहीं दी जा सकती है।’’ इस मामले में विपक्षी दलों के पाकिस्तान के साथ मिले होने के भाजपा के आरोप को आप सांसद ने गलत बताते हुये कहा कि सत्तापक्ष रक्षा खरीद घोटाले में हुये व्यापक भ्रष्टाचार के वास्तविक मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिये यह दलील दे रहा है। उन्होंने कहा ‘‘भाजपाई कह रहे हैं कि पाकिस्तान नहीं चाहता है कि भारत में राफाल लड़ाकू विमान आये और विपक्ष भी पाकिस्तान की इस इच्छा के साथ है।

सिंह ने कहा ‘‘हम सब चाहते है कि भारत में 36 नहीं बल्कि 126 राफÞेल विमान आयें लेकिन मोदी और उनके मित्र अंबानी भारत माता की रक्षा के नाम पर दलाली न खायें।’’ उन्होंने कहा कि सीमा पर जवान पाकिस्तान का मजबूती से मुकाबला कर रहे हैं। लेकिन जवानों के नाम पर किसी को दलाली करने की छूट नहीं दी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 SC का फैसला देख महीने भर बाद अमित शाह ने राहुल को दिया जवाब, कहा- मूर्खता के लिए एक जगह कांग्रेस
2 कांग्रेस का वार- सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम मोदी लेते हैं श्रेय मगर सैनिकों से करते हैं विश्वासघात
3 पराक्रम पर्व : जानिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के लिए गुजराती में क्‍या लिखा