ताज़ा खबर
 

आप ने सुषमा के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुए केंद्र पर दबाव बढ़ाया

पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी से जुड़े मामले मेें नये खुलासे के बाद आप ने केंंद्र पर दबाव तेज करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तत्काल बर्खास्त करने की आज मांग की ।

Author Published on: July 1, 2015 8:00 PM
पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी से जुड़े मामले मेें नये खुलासे के बाद आप ने केंंद्र पर दबाव तेज करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तत्काल बर्खास्त करने की आज मांग की ।
नए खुलासे में पता चला है कि ललित मोदी ने कथित रूप से सुषमा के पति स्वराज कौशल को एक कंपनी में निदेशक के पद की पेशकश की थी।
हितों के टकराव पर कानून का समर्थन करते हुए पार्टी ने साथ ही केंद्र सरकार के मंत्रियों और उनके परिवार के लोगों से अपने वित्तीय हितों की घोषणा करने की भी मांग की।
पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढ़ा ने कहा, ‘‘अब सामने आया है कि ललित मोदी ने स्वराज कौशल को निदेशक के पद की पेशकश की थी। वह मोदी के कानूनी शुल्क के लाभकर्ता हैं। निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और विदेश मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।’’
 उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र को अपने मंत्रियों से अपने वित्तीय हित सार्वजनिक करने के लिए कहना चाहिए और देश मेंं हितों के टकराव को लेकर एक कड़ा कानून होना चाहिए।’’
 पार्टी ने साथ ही दिल्ली विधानसभा में कल पेश की गयी कैग की रिपोर्ट के बाद दिल्ली के नगर निगमों के खराब कामकाज के लिए भाजपा पर हमला बोला। दिल्ली के नगर निगमों पर केंद्र का नियंत्रण है।
 आप की दिल्ली इकाई के सचिव दिलीप पांडे ने कहा, ‘‘डेंगू और मलेरिया के इलाज के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम को करीब 35 करोड़ रुपए दिए गए लेकिन केवल 18 करोड़ रूपये खर्च किये गये । उन लोगोंं की जिम्मेदारी कौन लेगा जो मारे गए और प्रभावित हुए।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories