AAP का दावा- पूरे देश को दिया जा सकता है मुफ्त बिजली और पानी, एंकर ने पूछा- फिर क्यों UP में दिल्ली मॉडल के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व का रास्ता अपनाया

पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़कर दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी भी उत्तरप्रदेश में विकास के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व के मुद्दे को ज्यादा महत्व दे रही है। इसी कड़ी में पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल अयोध्या भी पहुंचे थे और उन्होंने राम जन्मभूमि का भी दर्शन किया था।

आम आदमी पार्टी भी उत्तरप्रदेश में विकास के मुद्दों से ज्यादा सॉफ्ट हिंदुत्व को तवज्जो दे रही है। (फोटो: पीटीआई)

अगले साल की शुरुआत में होने वाले पांच राज्यों में से चार राज्य उत्तरप्रदेश, गोवा, पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपना भाग्य आजमाएगी। साथ ही अरविंद केजरीवाल की योजना देशभर में चुनाव लड़कर अपनी पार्टी का विस्तार करने की है। इसी मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान जब आप प्रवक्ता ने दावा किया कि पूरे देश को मुफ्त में बिजली और पानी दिया जा सकता है तो एंकर ने उनसे पूछ लिया कि फिर क्यों उत्तरप्रदेश में दिल्ली मॉडल के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व का रास्ता अपनाया। 

टीवी चैनल न्यूज 24 पर आयोजित एंकर मानक गुप्ता के डिबेट शो में आप प्रवक्ता रीना गुप्ता से सवाल पूछा गया कि क्या देशभर में मुफ्त पानी और बिजली दी जा सकती है। तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश को 70 साल पहले आजादी मिली थी। हम सबने सोचा था कि देश के दिन बदल जाएंगे। आज की तारीख में करीब पचास प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा से नीचे है। बेरोजगारी और महंगाई काफी ऊपर है। पिछले 70 सालों में बीजेपी और कांग्रेस ने क्या किया।। इन्हीं वजहों से आम आदमी पार्टी की स्थापना हुई। जो लोग भी पार्टी में शामिल हुए उनका एक ही सपना था कि देश अभी तक विकासशील ही क्यों है और यह अभी तक विकसित देश क्यों नहीं हो पाया है।

आप प्रवक्ता रीना गुप्ता के इस जवाब पर एंकर ने उनसे सवाल पूछते हुए कहा कि आप ऐसे कह रहीं है कि जैसे आपने दिल्ली को चार पांच सालों में विकसित बना दिया। क्या दिल्ली विकसित हो गया। साथ ही  एंकर ने यह भी कहा कि जो मॉडल आप पूरे देश में फैलाना चाहते हैं, आपको कैसे पता कि जहां की आबादी 15-20 करोड़ है  वहां पर आपका ये फ्री मॉडल चल जाएगा। 

एंकर के इस सवाल के जवाब में आप प्रवक्ता ने कहा कि पांच साल हमने जो दिल्ली का कायाकल्प किया है वैसा कहीं भी नहीं हुआ है। अगर इसी तरह से पूरे देश में काम हुए होते तो हम विकसित देश की श्रेणी में होते न कि विकासशील देश की श्रेणी में। साथ ही एंकर के टोके जाने पर उन्होंने यह भी कहा कि सब जगह एक ही टैक्स लिया जाता है और आप किस तरह से उस टैक्स को खर्च करते हैं। यह आपकी प्राथमिकता को दिखाता है।

इसके अलावा जब एंकर मानक गुप्ता ने आप प्रवक्ता से सवाल पूछा कि अगर वाकई में आपको अपने दिल्ली मॉडल पर भरोसा है तो अरविंद केजरीवाल विकास के साथ साथ हिंदुत्व पर खुलकर क्यों बात करने लगे हैं। तो इसके जवाब में आप प्रवक्ता ने कहा कि हमने राम राज्य की बात है। हमारे राम राज्य का मतलब है कि कोई भूखा ना सोए, सभी बच्चों को शिक्षा मिले, सबको मूलभूत सुविधाएं मिले।

गौरतलब है कि पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़कर दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी भी उत्तरप्रदेश में विकास के बजाय सॉफ्ट हिंदुत्व के मुद्दे को ज्यादा महत्व दे रही है। पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल अयोध्या भी पहुंचे थे और उन्होंने राम जन्मभूमि का भी दर्शन किया था। साथ ही उन्होंने पिछले दिनों गोवा में कहा कि अगर उनकी सरकार आई तो गोवा के लोगों को अयोध्या की यात्रा करवाई जाएगी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट