ताज़ा खबर
 

आप की जीत में बड़ा रोल रहा टैक्सी कारोबारी प्रीति का, मुंबई से दिल्ली आकर किया कैम्प

दिल्ली चुनाव में एक तरफ जीत के बाद आप गदगद है और पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपने विस्तार की एक बार फिर संभावनाएं देखने लगी है।

आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन।

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा की 70 में से 62 सीटें जीतकर एक बार फिर विपक्ष को दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचने दिया। साल 2015 के चुनाव में केजरीवाल के नेतृत्व में आप ने 67 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा महज तीन सीटों पर सिमटकर रह गई। इस बार भी भाजपा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और आठ सीटें ही जीत सकी। दिल्ली चुनाव जीतने में आप के प्रमुख चेहरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का सबसे ज्यादा योगादान रहा। हालांकि पार्टी के कई ऐसे नेता भी रहे जिन्होंने पर्दे के पीछे काम किया और आप को 62 के आंकड़े तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

इनमें से एक हैं मुंबई से आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन, जिन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान एक महीने तक दिल्ली में डेरा डाले रखा। प्रीति ने आप के वॉलिंटियर को दिशा दी, जो आउटरीच कार्यक्रम के दौरान पार्टी की सबसे बड़ी जमीनी ताकत हैं। दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति (50) ने कई तरह की भूमिकाएं निभाईं। इसमें संगठन निर्माण, धन की व्यवस्था करना और सोशल मीडिया में बारीकी से नजर रखना शामिल है। बता दें कि प्रीति पेशे से एक टैक्सी कारोबारी हैं, जो मुंबई में महिलाओं के लिए ‘वियरा कैब्स’ का संचालन करती हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली चुनाव में एक तरफ जीत के बाद आप गदगद है और पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपने विस्तार की एक बार फिर संभावनाएं देखने लगी है। पुणे मिरर की खबर के मुताबिक आप अब महाराष्ट्र में आगामी सभी स्थानीय चुनावों में हिस्सा लेगी। आप नेता प्रीति शर्मा के एक बयान के मुताबिक, ‘आप की महाराष्ट्र इकाई ने आगामी सभी स्थानीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, इसमें मुंबई चुनाव भी शामिल हैं। यहां भी हम दिल्ली के मॉडल को दोहराएंगे।’

दिल्ली में आप स्थानीय मुद्दे जैसे बिजली, पानी, सड़क, स्कूल और हॉस्पिटल को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाया। प्रीति ने आगे कहा कि हमें यकीन है कि महाराष्ट्र में हमें वैसा ही विश्वास और प्यार मिलेगा जैसे दिल्लीवासियों ने दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Election Results 2020: शिक्षा की बात तो युवा हुए आप के साथ, रोजगार के मुद्दे पर किया मतदान
2 ‘जो बजरंगबली की शरण में जाता है, निश्चित ही आशीर्वाद मिलता है’, आप की जीत पर कैलाश विजयवर्गीय का तंज, लोग बोले- विकास की भी बात कर लो
3 स्टूडियो में डांस करने पर दूसरे पत्रकार ने बोला हमला तो राजदीप सरदेसाई का पलटवार- ‘अगली बार गाना भी गाएंगे’, लोग भी कर रहे ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X