ताज़ा खबर
 

VIDEO: …जब अचानक उप सभापति की कुर्सी के सामने आकर जोर-जोर से ताली पीटने लगे आप सांसद, कंधे पर उठा कर बाहर ले गए मार्शल

हंगामे के दौरान सदन के मार्शल आप सांसद संजय सिंह को उठाकर बाहर ले जाने लगे। हालांकि अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया।

Agriculture bill rajya sabha sanjay singh aapकृषि विधेयक पर चर्चा के दौरान विपक्षी नेताओं ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। (RSTV/PTI Photo)

रविवार को राज्यसभा में कृषि विधेयकों पर चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह इन विधेयक के विरोध में उप-सभापति की कुर्सी के सामने आकर जोर-जोर से ताली पीटने लगे और बिल का पुरजोर विरोध किया।

हंगामे के दौरान सदन के मार्शल आप सांसद संजय सिंह को उठाकर बाहर ले जाने लगे। हालांकि अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया और मार्शलों ने संजय सिंह को छोड़ दिया। इस घटना के वीडियो को आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में आम आदमी पार्टी ने लिखा है कि ‘भाजपा के किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ सबसे आगे रहकर पूरे दम के साथ किसानों की आवाज बने सांसद संजय सिंह।’

कैप्शन में लिखा गया है कि ‘सड़क से लेकर संसद तक देश के किसानों की आवाज उठाएंगे। संघर्ष जारी रहेगा। जय किसान।’ इसी तरह विधेयक पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी बिल के विरोध में वेल में पहुंच गए और उपसभापति को रूल बुक दिखाने लगे और फिर देखते ही देखते उन्होंने रूल बुक को फाड़ दिया। उपसभापति के पास खड़े मार्शल ने किसी तरह डेरेक ओ ब्रायन को वहां से हटाया।

राज्यसभा में कृषि विधेयक पर हुई चर्चा के दौरान हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के आवास पर इस समय इस मुद्दे को लेकर बैठक चल रही है। बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी भी मौजूद हैं।

बता दें कि विपक्षी सांसदों का कहना है कि कृषि विधेयक किसान विरोधी और उद्योगपतियों का साथ देने वाला है। राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर विधेयक पर सवाल उठाए हैं और इसे काला कानून करार दिया है। वहीं सरकार का दावा है कि इस विधेयक से कृषि क्षेत्र में निवेश की दिशा में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। सरकार का ये भी कहना है कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य भी मिलता रहेगा और स्थापित मंडियों में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘भारतीय कृषि इतिहास के लिये ऐतिहासिक क्षण’, संसद में दो कृषि विधेयक पारित होने पर बोले पीएम मोदी
2 भारतीयों के लिए क्रिकेट है अफीम जैसा, आप होंगे इस पागलपन में शरीक, पर मैं नहीं- IPL के बीच पूर्व SC जज का पोस्ट, लोग करने लगे ऐसे-ऐसे कमेंट्स
3 हमारा मैनिफेस्टो था घोड़ा, पर BJP कर रही उसकी गधे से तुलना-Agriculture Bill पर बोले कांग्रेस नेता अहमद पटेल
यह पढ़ा क्या?
X