ताज़ा खबर
 

राम मंदिर जमीन विवादः AAP सांसद संजय सिंह का आरोप- मेरे घर हुआ हमला; दो हिरासत में

इसी बीच, नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, सिंह के आवास पर लगी नेम प्लेट पर कालिख पोतने की कोशिश की गई। दो लोग इस मामले में हिरासत में ले लिए गए हैं। हालांकि, किसी को भी चोट नहीं आई है। फिलहाल जांच-पड़ताल की जा रही है।

आप सांसद संजय सिंह ने वीडियो जारी कर कहा है कि उनके सरकारी आवास पर हमला हुआ है और कालिख पोती गई है। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह का आरोप लगाया है कि दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पर हमला हुआ है। मंगलवार (15 जून, 2021) को उन्होंने ट्वीट कर वीडियो संदेश के जरिए इस बारे में जानकारी दी।

सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मेरे घर पर हमला हुआ है। चाहे मेरी हत्या कर दो, मगर कान खोलकर सुन लो भाजपाइयों प्रभु श्री राम के नाम पर बनने वाले मंदिर में चंदा चोरी नही करने दूंगा।” इसी बीच, उन्होंने हिंदी समाचार चैनल ABP News को बताया, “मेरा घर नॉर्थ एवेन्यू में है। राष्ट्रपति के घर से 100 मीटर दूर है। यहां हमला इसलिए हुआ, क्योंकि मैंने राम मंदिर में चंदा चोरी से जुड़ा मुद्दा उठाया। मैं यह चोरी नहीं होने दूंगा। मुझ पर हमला हो या कुछ और…पर मैं डरने नहीं वाला। मैं चंदा चोरों को जेल भिजवाकर दम लूंगा।”

सिंह ने आगे दावा है- हमलावर राम मंदिर घोटाले को लेकर आक्रोशित थे। वे घर के बाहर नारेबाजी भी कर रहे थे। मैंने पहले भी मिलीं धमकियों को लेकर शिकायत की थी…पर उन पर कोई सुनवाई न हुई। मुझे धमकी दी गई थी कि मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया जाएगा। चूंकि, दिल्ली में पुलिस केंद्र के अधीन हैं, इसलिए देख लीजिए क्या हो रहा है। अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी, तो मैं इन चंदा चोरों को जेल भिजवा कर रहूंगा। 

बकौल सिंह, “48 घंटे (चंदा चोरी से जुड़ा मुद्दा उठाए) हो गए, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा मेरे घर पर हमला कर दिया गया। मेरी ओर से शिकायत जा चुकी है। पुलिस वाले कुछ लोगों को पकड़कर ले गए हैं। पर कार्रवाई को उम्मीद नहीं है।”

वहीं, नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, सिंह के आवास पर लगी नेम प्लेट पर कालिख पोतने की कोशिश की गई। दो लोग इस मामले में हिरासत में ले लिए गए हैं। हालांकि, किसी को भी चोट नहीं आई है। फिलहाल जांच-पड़ताल की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?: बता दें कि आप से राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने रविवार को अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए उसकी जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने की मांग की थी। 

सिंह का आरोप है कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संस्था के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपए कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपए में खरीदी। यह सीधे-सीधे धन शोधन का मामला है और सरकार इसकी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराये।

वहीं, समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे एवं अयोध्या के पूर्व विधायक पवन पांडे ने भी अयोध्या में राय पर भ्रष्टाचार के ऐसे ही आरोप लगाए और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

Next Stories
1 नया नहीं है चाचा-भतीजे के बीच का सियासी संग्राम, LJP से पहले ठाकरे से लेकर पवार और यादव परिवार में भी हो चुकी है टूट
2 7th Pay Commission: DA, DR पर इन कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, एरियर पर भी हो सकता है निर्णय!
3 बादल-मायावती पर बोलीं कांशीराम की बहन- वंचितों की सेवा के लिए मेरे भाई ने शादी तक नहीं की, ये दोनों तो ग़रीबों को पास फटकने तक नहीं देते
आज का राशिफल
X