अच्छे दिन में महंगा सिलेंडर, “जियो नरिंदर-जियो नरिंदर”- तुंकबंदी कर AAP के संजय स‍िंह का PM नरेंद्र मोदी पर न‍िशाना

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने घरेलू गैस की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर तंज किया। बता दें कि 1 सितंबर से घरेलू गैस की कीमतों में 25.50 रुपये का इजाफा हुआ है।

घरेलू गैस की कीमतें बढ़ीं तो संजय सिंह ने किया तंज। फोटो- सांकेतिक, एक्सप्रेस आर्काइव

इस महीने की पहली तारीख़ से ही बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपये का इजाफा हो गया है। 15 दिनों के भीतर ही दूसरी बार गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद लोग इस महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार बता रहे हैं और तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी अपने-अपने तरीके से सरकार पर निशाना साधा। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडियो रीट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा।

संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘अच्छे दिन में महंगा सिलेंडर, जियो नरिंदर-जियो नरिंदर।’ इससे पहले कांग्रेस के कई नेताओं ने केंद्र सरकार के मंत्रियों के पुराने बयानों को साझा करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा था, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी सड़कों पर कब सिलेंडर लेकर आंदोलन शुरू करेंगी।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी केंद्र की भाजपा सरकार को निशाना बनाया। प्रियंका ने कहा था, प्रधानमंत्री जी आपके राज में दो ही तरह से विकास हो रहा है। एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है तो दूसरी तरफ आम जन के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं।

कितनी हो गई है गैस सिलिंडर की कीमत
1 सितंबर से बिना सब्सि़डी वाले गैस सिलेंडर और कमर्शल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा किया गया है। अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो ग्राम वाला रसोई गैस का सिलिंडर 884.50 रुपये में मिल रहा है। इससे पहले यही सिलिंडर 859.50 रुपये में मिल रहा था। 18 अगस्त को 25 रुपये कीमत बढ़ाई गई थी। अब चेन्नई में इस सिलेंडर की कीमत 900 रुपये, कोलकाता में 911 रुपये, मुंबई में 884.50 रुपये और लखनऊ में 922 रुपये है।

बता दें कि दो महीने के अंदर ही गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये का इजाफा हुआ है वहीं इस साल जनवरी से 190 रुपये दाम बढ़ चुके हैं।

2014 में 474 रुपये का मिल रहा था सिलिंडर
अगर मोदी सरकार के आने से पहले की बात करें तो एलपीजी सिलेंडर 410.50 रुपये में मिल रहा था। 8 साल में इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो गई है। अब के दाम मार्च दो 2014 के दाम से 474 रुपये ज्यादा हैं। बदा दें कि मोदी सरकार ने लोगों से सब्सिडी छोड़ने की भी अपील की थी। बहुत सारे लोगों ने अपनी इच्छा से सब्सिडी छोड़ दी। बाद में मई 2020 से सरकार ने सब्सिडी खत्म कर दी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट