ताज़ा खबर
 

भगवंत मान ने कहा- PM मोदी ने देश की सुरक्षा खतरे में डाली, उन्‍हें भी संसद से सस्‍पेंड करो

मान ने आरोप लगाया कि पाकिस्‍तान गुप्‍तचर एजेंसी आईएसआई को पठानकोट एयरबेस में जाने देने की अनुमति देकर प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है।
Author नई दिल्‍ली | July 25, 2016 18:03 pm
भगवंत मान पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद हैं। (Express Photo)

आप सांसद भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद से सस्‍पेंड करने की मांग की है। मान ने आरोप लगाया कि पाकिस्‍तान गुप्‍तचर एजेंसी आईएसआई को पठानकोट एयरबेस में जाने देने की अनुमति देकर प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। संगरूर से सांसद मान पिछले सप्‍ताह संसद का वीडियो बनाकर शेयर करने की घटना पर सफाई देते हुए कहा कि उन्‍होंने लोगों को जानकारी देने के लिए ऐसा किया। देश की जनता को बताना चाहता था कि किस तरह से लोगों की समस्‍याओं के मुद्दे संसद में उठाए जाते हैं। वीडियो के मुद्दे पर विपक्ष के हमले झेल रहे मान ने कहा कि यह राजनीतिक साजिश है और पंजाब में चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है।

मान ने कहा, ”मैं पूछना चाहता हूं कि जब पाकिस्‍तान की सुरक्षा एजेंसी आई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें पठानकोट एयरबेस में जाने की अनुमति दी तब देश की सुरक्षा दांव पर नहीं लगी। प्रधानमंत्री को भी कमिटी के सामने पेश होने को कहा जाना चाहिए और उन्‍हें भी संसद से सस्‍पेंड किया जाना चाहिए। यह एकतरफा कार्रवाई राजनीतिक साजिश का हिस्‍सा है। ये पार्टियां डरी हुई हैं क्‍योंकि पंजाब में आने वाले चुनावों में आप को बहुमत मिलेगा। मैंने पहले भी कहा था कि मैं संसद की सुरक्षा को दांव पर लगाना नहीं चाहता था। मैं केवल एक एजुकेशनल वीडियो बनाना चाहता था। मैं लोगों को बताना चाहता था कि उनकी समस्‍याओं को किस तरह से लकी ड्रॉ के जरिए उठाया जाता है। लोगों ने हमें चुना है इसलिए यह जानना उनका अधिकार है कि सदन में मुद्दे कैसे चुने जाते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मेरी माफी पर्याप्‍त नहीं थी इसलिए मुझे सस्‍पेंड किया गया। इसका मतलब है कि इस सत्र में मैं लोगों के मुद्दे नहीं उठा पाऊंगा।”

वीडियो लाइव करने पर AAP सांसद भगवंत मान को संसद नहीं आने का फरमान, स्पीकर ने बनाई जांच समिति

मान को वीडियो बनाने के मुद्दे पर फैसला न आने तक लोकसभा में ना आने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने यह आदेश जारी किया है। इससे पहले मान ने बिना शर्त माफी मांग ली थी लेकिन स्‍पीकर ने कहा था कि यह पर्याप्‍त नहीं है। मान के मामले की जांच नौ सदस्‍यीय कमिटी करेगी। कमिटी को 3 अगस्‍त तक रिपोर्ट देने को कहा गया है। गौरतलब है कि मान ने शुक्रवार को यह वीडियो बनाया था।

Video: भगवंत मान की सीट से आती है शराब की बदबू, बदलो सीट वरना हो जाएगी उल्टीः सस्पेंड AAP MP

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    iqbal gajjan
    Jul 25, 2016 at 2:08 pm
    संजीदा लोगो को आगे आना चाहिए .....भगवंत मान आप के लिए सिरदर्दी है ....अगर सिधू आया तो आप मानसिक रोगी हो जावेगी....!!!
    (3)(0)
    Reply
    1. A
      AJAY
      Jul 26, 2016 at 10:32 am
      आप पार्टी शराबी कबाबी लोगो की पार्टी हो गई है केजरीवाल ने जैसी उम्मीदे जगाई थी वो सब धराशाई हो गई ये आदमी लगता है अब तक का सबसे बड़ा मानसिक रोगी राजनेता है
      (0)(0)
      Reply
      1. K
        kol
        Jul 26, 2016 at 2:02 pm
        ये बात तो ी है .... डिफेन्स मैं एफडीआई और पठानकोट मैं आईएसआई आ गयी है
        (0)(0)
        Reply
        1. M
          Mangesh Patil
          Jul 26, 2016 at 6:48 am
          ये बात भी सच है ...मोदी सर्कार बर्खास्त होनी चाहिए
          (1)(1)
          Reply
          1. R
            rahul
            Jul 25, 2016 at 5:14 pm
            वैसे बात में दम है एक तो सालो ने हा किया फिर नौसिखिया पीएम ने जांच के नाम पर उन्हें एयर बेस में जाने दिया और पाक वापस जाकर इन जांच टीमों ने हे में पाक का हाथ मानने से ही इंकार कर दिया बेबस पीएम अब भी कड़े शब्दो में निंदा कर काम चला रहे हैं कि नहीं ?
            (2)(2)
            Reply
            1. Load More Comments