ताज़ा खबर
 

AAP विधायक बोले- अमरिंदर सरकार के खिलाफ कई कांग्रेस MLA, पंजाब में नई सरकार बनाएं सिद्धू

Punjab AAP MLA, Sidhu-Capt Amarinder: पंजाब में राजनीतिक उठापटक की आहट सुनाई दे रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक ने कांग्रेस में फूट की ओर इशारा करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ा बयान दिया।

आप विधायक अमन अरोरा, कांग्रेस नेता नवजोत सि्ंह सिद्धु, फोटो सोर्स- एएनआई

Punjab AAP MLA, Sidhu-Capt Amarinder: पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा ने बड़ा बयान दिया है। आप (AAP) विधायक ने कहा कि मैं सिद्धू को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करता हूं। हम इस बारे में कांग्रेस विधायकों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ उनके ही कई विधायक हैं। गौरतलब है कि पिछले की महीनों से सिद्धू और अमरिंदर के बीच तनातनी की खबरें आती रही हैं।

क्या बोले आप विधायक: AAP विधायक अमन अरोड़ा ने शनिवार को कहा, “कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृहनगर से 4 कांग्रेस विधायकों ने सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। मैं उन्हें (40 विधायकों), AAP के 19 विधायकों और नवजोत सिंह सिद्धू को नया सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करता हूं। हम इस बारे में कांग्रेस विधायकों के साथ बातचीत कर रहे हैं।”

 

पंजाब की राजनीति: बता दें कि पंजाब में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में कैप्टन अमरिंदर की अगुवाई में कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटें जीतीं थी। फिलहाल अभी वहां कांग्रेस के 80, शिरोमणि अकाली दल के 14 और आप के 19 विधायक हैं। ऐसे में राज्य की राजनीति को लेकर आप विधायक का दावा सियासी घमासान मचा सकता है।

सिद्धू-अमरिंदर में तकरार: पंजाब में सरकार बनने के बाद से ही सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर के बीच तकरार देखने को मिली थी। कैबिनेट में मंत्रियों के विभागों में बदलाव के कई दिन बाद भी सिद्धू ने बिजली मंत्री के रूप में कार्यभार नहीं संभाला था। यही नहीं इसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें आती रहीं।

Next Stories
1 बहुत बढ़ रही बेरोजगारी, सड़े आलू हैं देश के अमीर- बोले गवर्नर सत्यपाल मालिक
2 छत्तीसगढ़ एनकाउंटर: जुडिशल पैनल की जांच में सुरक्षाबलों पर लगा दाग, गांववालों के माओवादी होने के भी नहीं मिले सबूत
3 ‘आ रही हूं जला देना’, प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेसी विधायक को दी चुनौती
ये पढ़ा क्या?
X