scorecardresearch

BJP की करतूतों के कारण इंडोनेशिया जैसे छोटे मुल्क राजदूतों को फटकार रहे हैं- बोलीं AAP नेत्री, एंकर ने टोका- दो लोगों की टिप्पणी पर पूरे देश को कैसे लपेटे में ले सकती हैं?

एंकर ने कहा कि अगर दो लोगों ने ऐसी टिप्पणी की तो इससे पूरे देश को लपेटे में कैसे ले सकती हैं। क्या इस तरह का बयान आपने या मैंने दिया? आखिर हम भारत को इतना छोटा और संकीर्ण मानसिकता का क्यों समझते हैं।

BJP की करतूतों के कारण इंडोनेशिया जैसे छोटे मुल्क राजदूतों को फटकार रहे हैं- बोलीं AAP नेत्री, एंकर ने टोका- दो लोगों की टिप्पणी पर पूरे देश को कैसे लपेटे में ले सकती हैं?
बीजेपी से निलंबित नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर कई अरब और इस्लामिक देशों ने निंदा की है। वहीं इस मुद्दे पर भारत में भी खूब टीवी डिबेट हो रही है। ऐसे ही एक निजी न्यूज चैनल पर आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि भाजपा की करतूतों की वजह से छोटे देश भी हमारे राजदूतों को फटकार लगा रहे हैं।

बता दें कि आजतक चैनल पर रीना गुप्ता ने कहा, “हमारा देश दुनियाभर में गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता था। लेकिन भाजपा जब से सत्ता में आई है हेट स्पीच बढ़ गई है।” आप प्रवक्ता ने कहा, “भाजपा की करतूतों की वजह से आज की तारीख में इंडोनेशिया जैसे छोटे-छोटे देश हमारे राजदूतों को बुलाकर उनको फटकार लगा रहे हैं। भाजपा ने पूरे देश को अपमानित किया है।”

इसपर एंकर चित्रा त्रिपाठी ने रीना गुप्ता को टोकते हुए कहा, “कुछ लोगों की बदजुबानी की वजह से पूरे देश को लपेटे में आप कैसे ले सकती हैं?” एंकर ने कहा कि अगर दो लोगों ने ऐसी टिप्पणी की तो इससे पूरे देश को लपेटे में कैसे ले सकती हैं। क्या इस तरह का बयान आपने या मैंने दिया? आखिर हम भारत को इतना छोटा और संकीर्ण मानसिकता का क्यों समझते हैं।

इसके आगे रीना गुप्ता ने कहा कि विदेशों में भारतीय राजदूतों को फटकार लगाई जा रही है। भाजपा के दो टुच्चे नेता जोकि चुनावों में अपनी जमानत जब्त करवा चुके हैं, क्या भाजपा के पास कोई और प्रवक्ता नहीं थे?

इसपर एंकर ने कहा कि ये टुच्चे नेता क्या होता है रीना जी? यह तरीका ठीक नहीं है। जिन्होंने विवादित बयान दिया, उन्हें उनकी पार्टी ने हटा दिया है। लेकिन दो लोगों के बयान को आप पूरे देश का बयान नहीं कह सकती।

बता दें कि जहां एक तरफ नूपुर शर्मा के बयान पर कई मुस्लिम देशों ने आपत्ति जताई है तो वहीं नीदरलैंड्स के सांसद गीर्ट विल्डर्स ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, “यह हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामी देश भारत से माफ़ी मांगने को कह रहे हैं। भारत माफ़ी क्यों मांगे?”

डच सांसद ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, “तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता। यह केवल चीजों को और खराब करेगा। इसलिए भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरो मत।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 10-06-2022 at 11:36:16 am
अपडेट