पंजाब में हुआ अमरिंदर का इस्तीफा तो आप लेने लगी क्रेडिट, राघव चड्ढा ने दी यह दलील

राघव चड्ढा ने कहा, “मुख्यमंत्री बदलने की ये जो होड़ मची है। चाहे भाजपा करे या कांग्रेस करे, चाहे गुजरात का सीएम हो या पंजाब का सीएम हो। ये दर्शाता है कि जब -जब आम आदमी पार्टी ने सूबों में जाकर, अरविंद केजरीवाल जी ने सूबों में जाकर वहां के सीएम से रिपोर्ट कार्ड मांगा है। तो सीएम बदल गया है।”

Navjot singh sidhu, rakhi sawant, punjab politics, raghav chadha, punjab news, punjab congress, aam adami party, Chandigarh News in Hindi, Latest Chandigarh News in Hindi, Chandigarh Hindi Samachar, jansatta
आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के सह प्रभारी और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा। (express file)

पंजाब में सत्ताधारी दल में महीनों से चल रही खींचतान के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफा दे दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री के इस्तीफे का क्रेडिट अब आम आदमी पार्टी (AAP) ले रही है। शनिवार को आप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो क्लिप ट्वीट की। जिसमें आप पंजाब के सह प्रभारी और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि ‘आप’ के रिपोर्ट कार्ड मांगने के बाद अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया है।

वीडियो में राघव चड्ढा कह रहे हैं कि “मुख्यमंत्री बदलने की ये जो होड़ मची है। चाहे भाजपा करे या कांग्रेस करे, चाहे गुजरात का सीएम हो या पंजाब का सीएम हो। ये दर्शाता है कि जब -जब आम आदमी पार्टी ने सूबों में जाकर, अरविंद केजरीवाल जी ने सूबों में जाकर वहां के सीएम से रिपोर्ट कार्ड मांगा है। तो सीएम बदल गया है।” 

आप नेता ने आगे कहा, ” केजरीवाल कहते हैं मैं तो अपनी दिल्ली का रिपोर्ट कार्ड लाया हूं। आप अपने सूबे का रिपोर्ट कार्ड दिखाओ, तुमने 5 साल में क्या काम किया। जिस से भी यह कहा है वह पार्टी अपना सीएम बदलने के लिए मजबूर हो गई। ये लोग ऐसे सीएम बादल रहे हैं जैसे आप और मैं कपड़े बदलते हैं।” 

इतना ही नहीं आप नेता ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर भी एक विवादित बयान दिया है। चड्ढा ने  सिद्धू को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत बताया है। उन्होंने कहा, “सिद्धू बेतुके बयान देने की बीमारी से पीड़ित हैं, इसलिए आदत से मजबूर होकर इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू की कही कोई भी बात गंभीर नहीं होती और हर जगह वह हंसी के पात्र ही बनते हैं।

चड्ढा ने कहा कि पहले सिद्धू अपनी ही सरकार और सरकार के मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ रोजाना बयानबाजी कर रहे थे लेकिन आलाकमान की फटकार के बाद वह चुप हैं। अब उन्हें कुछ और नहीं सूझ रहा इसलिए नवजोत सिद्धू आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फिजूल की बयानबाजी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सिद्धू कुछ दिनों बाद फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयानबाजी शुरू करेंगे। मुद्दा जरूरी हो या नहीं नवजोत सिंह सिद्धू को अपने बेतुके बयानों से सुर्खियों में रहने की आदत हो गई है। चड्ढा ने पंजाबी में कहा, “कांग्रेस ने पंजाब के लोगों को धोखा दिया है। उन्हें पंजाब के कल्याण की नहीं, अपनी व्यक्तिगत खुशियों की परवाह है। कांग्रेस एक डूबता ‘टाइटेनिक’ है, जिसका न कोई नजरिया है, न कोई प्रतिबद्धता और न ही कोई प्रदर्शन।”

उन्होंने ट्वीट किया, “कांग्रेस की कुर्सी की लड़ाई में सबसे बड़ा नुकसान पंजाब राज्य के शासन का हुआ है।” 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट