AAP Crisis: Dilip Pandey targets Kumar Vishwas for being soft on BJP leaders - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आम आदी पार्टी में फिर घमासान? AAP नेता ने कुमार विश्वास पर उठाए सवाल- कांग्रेसियों को गाली देते हो, बीजेपी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी क्यों नहीं?

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनावों और दिल्ली में निकाय चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी के अंदर भीषण अंर्तकलह देखने को मिली थी। आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Author नई दिल्ली | June 14, 2017 3:14 PM
कुमार विश्वास से मिलने पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (Express Photo by Praveen Khanna)

आम आदमी पार्टी (AAP) के केंद्रीय नेतृत्व में मची घमासान थमने का नाम नहीं ले रही है। आप के प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पर सवाल उठाए हैं। दिलीप पांडे ने ट्वीट के जरिए विश्वास से सवाल पूछते हुए कहा- “भैया, आप कांग्रेसियों को ख़ूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के ख़िलाफ़ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों? दरअसल पिछले दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कुमार विश्वास ने स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक में कुमार विश्वास की ओर से नेताओं को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत किसी नेता पर निजी टिप्पणियां नहीं करने के निर्देश दिए थे। विश्वास ने पदाधिकारियों को निजी टिप्पणी करने के बजाए मुद्दों पर आधारित प्रचार करने की सलाह दी थी। बीजेपी के प्रति कुमार विश्वास के इस रुख को लेकर ही आप नेता दिलीप पांडेय सवाल उठाए हैं।

एक टीवी चैनल से बातचीत में दिलीप पांडेय ने कहा कि कुमार विश्वास पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उनके साथ किसी भी तरह का कोई मतभेद नहीं है। लेकिन उनके द्वारा बीजेपी नेताओं पर नरम रुख एख्तियार करने की सलाह कार्यकर्ताओं में संशय पैदा करती है। आम आदमी पार्टी हमेशा से कांग्रेस और बीजेपी के बीच के गठजोड़ के खिलाफ आवाज उठाती रही है। ऐसे में विश्वास की ओर से यह संदेश देना कि बीजेपी नेताओं के खिलाफ नहीं बोलना है, कार्यकर्ताओं में संशय पैदा करता है।