ताज़ा खबर
 

सुसाइड करने वाली AAP कार्यकर्ता के परिवार का दावा- कहा गया था जिस्‍म का समझौता कर लो

AAP की कार्यकर्ता ने अपनी पार्टी के एक सहयोगी पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी।

Aam Aadmi Party, AAP Activist, Compromise AAP, Arvind Kejriwal, Delhi AAP, Sexual harassment, Sex Offender, Molestation, Hindi News, India News, Jansattaसुसाइड करने वाली आप कार्यकर्ता। (FILE PHOTO)

आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ता के कथि‍त खुदकुशी मामले में परिवार ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि उसे पार्टी में ऊपर चढ़ने के लिए ‘उसके जिस्‍म के साथ समझौता करने’ को कहा गया था। राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) के अनुसार, परिवार ने शिकायत की है कि 28 साल की कार्यकर्ता का शोषण किया गया। उसे धमकाया गया कि वे उसकी बेटियों को अगवा कर लेंगे। महिलाओं के पैनल की अध्‍यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने बुधवार को कहा, ”उसे कहा गया था कि तुम अपने शरीर को इतना प्‍यार करना छोड़ दो और कॉम्प्रोमाइज कर लो और जब तक तुम ऐसा नहीं करोगी, तुम पार्टी में आगे नहीं बढ़ पाओगी। एक व्‍यक्ति ने उसकी दो बेटियों को अगवा करने की धमकी भी दी।” उन्‍होंने आरोप लगाया कि कार्यकर्ता की दोनों बेटियां स्‍कूल नहीं जा सकीं क्‍योंकि उनके एडमिशन को AAP सरकार ने रोक रखा था।

कुमारमंगलम का दावा है कि AAP के दिल्‍ली प्रमुख दिलीप पांडेय तक ने उस कार्यकर्ता का शोषण किया था। पार्टी ने गुरुवार को इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने कहा, ”परिवार के ऊपर मामले में दिलीप पांडेय का नाम लेने का दबाव है। उन्‍होंने कहा कि जहां वह महिला रहती थी, उस क्षेत्र के विधायक से बुधवार शाम नौ घंटे तक पूछताछ की गई। आशुतोष ने 11 AAP विधायकों को गिरफ्तार करने को लेकर केन्‍द्र पर हमला करते हुए कहा, ”अगर वह भी अरेस्‍ट कर लिए जाएं तो हमें हैरानी नहीं होगी।”

READ ALSO: बरखा दत्‍त के हमले के बाद अरनब के समर्थन में आए अनुपम खेर, कहा-छद्म बुद्धिजीवियों को बेपर्दा करने के लिए शुक्रिया

AAP की कार्यकर्ता ने अपनी पार्टी के एक सहयोगी पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी। पिछले सप्‍ताह उसने अपने घर में जहर खा लिया। उसके परिवार का कहना है कि वह आरोपी, रमेश वाधवा के जमानत पर छूटने के बाद से तनाव में थी। परिवार के मुताबिक, कार्यकर्ता को यकीन था कि AAP विधायक आरोपी की मदद कर रहे थे।

READ ALSO: केजरीवाल के वीडियो के बाद एक्टिव हुए समर्थक, Twitter पर कर रहे अपील- मोदीजी, हमें भी अरेस्‍ट कर लो

आरोप से इनकार करते हुए AAP ने एक जांच की घोषणा की थी और कहा था कि वह एक्टिविस्‍ट की बेटियों के स्‍कूल एडमिशन में मदद करेगी। AAP प्रवक्‍ता दीपक बाजपेयी ने कहा, ”आरोपी व्‍यक्ति कभी भी पार्टी से जुड़ा नहीं रहा है। यह हमारी पार्टी और दिल्‍ली सरकार के दबाव का ही नतीजा था कि केस रजिस्‍टर कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।”

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सब्सिडी पाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य बनाने के खिलाफ विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा स्थगित
2 सरकार का संसद में जवाब, NIFT में आरक्षित वर्ग के 419 पद रिक्त
3 सरकार का संसद में जवाब, सुप्रीम कोर्ट में 62 हजार मामले लंबित, हर 10 लाख की आबादी पर 18 जज