ताज़ा खबर
 

दंगल फिल्म तो बन गई लेकिन असली फोगट बहनों को अब तक नहीं मिला है सरकार की तरफ से घोषित इनाम

फोगट बहनों पर बनी आमिर खान की मूवी 23 दिसंबर को रिलीज होगी।

फोगट परिवार के साथ दंगल फिल्म की टीम।

फोगट परिवार पर बनी आमिर खान की मूवी ‘दंगल’ मूवी का ट्रेलर लॉन्च हो गया है और मूवी 23 दिसंबर को रिलीज की जाएगी। मूवी की कहानी महावीर सिंह फोगट और उनकी बेटियों पर आधारित पर है। लेकिन जिन फोगट बहनों पर यह मूवी बनी है, उन्हें अभी तक सरकार की तरफ से घोषित इनाम ही नहीं मिला है। हालांकि, मूवी बनने के बाद इनमें भी एक उम्मीद की किरण जगी है। महावीर सिंह ने अपने बेटियों को कोचिंग देकर पहलवान बनाया। अब उनकी बेटियां पहलवानी करके देश का नाम रोशन कर रही हैं। सिंह की बेटी गीता फोगट, बबिता फोगट, संगीता फोगट, रितू फोगट, प्रियंका फोगट और भतीजी विनेश फोगट ने एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में कई अवार्ड जीते हैं।

वीडियो में देखें-  आमिर खान की मूवी दंगल का ट्रेलर हुआ रिलीज

जब भी इन बहनों ने अवार्ड्स जीते तो सरकार ने इन्हें नगद इनाम, लग्जरी कारें, स्पोर्ट एकेडमी के लिए जमीन देने का वादा किया था। thelogicalindian.com की रिपोर्ट के मुताबिक बाकी नगद इनाम तो दे दिया गया, लेकिन हरियाणा सरकार ने अभी भी इनका 40 लाख रुपए का इनाम नहीं दिया है। 2015 में बबिता और 2016 में विनेश ने अर्जुन अवार्ड जीता था। लेकिन सरकार ने इन बहनों का इस अवार्ड के जीतने पर भी पांच लाख रुपए का नगद इनाम नहीं दिया। राज्य सरकार अर्जुन अवार्ड विजेता पांच लाख रुपए देती है। महावीर सिंह ने जिला खेल अधिकारी को पत्र लिखकर सरकार द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं होने पर पूछा है।

Read Also:  साक्षी के कोच को अभी तक नहीं मिला है नकद पुरस्कार, हरियाणा सरकार ने दी थी चेक की फोटोकॉपी

बता दें, फोगट बहनों पर बनी फिल्म दंगल का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुई था। फिल्म क्रिसमस के करीब रिलीज होने वाली है। मूवी के ट्रेलर को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। फिल्म एक बायोपिक है जिसमें आमिर एक पहलवान की भूमिका में लीड रोल में होंगे। आमिर पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका में होंगे जो अपनी बेटियों को पहलवानी के लिए ट्रेंड करता है। उनके अलावा एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई है।

Read Also: दंगल: आमिर की फिल्म में गीता और बबीता बनी बेटियों के बारें में जानिए दिलचस्प फैक्ट्स

यहां देखें- दंगल मूवी का ट्रेलर

Next Stories
1 सत्ता में आने पर सिद्धू को पंजाब के उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश करने की बात ग़लत: कांग्रेस
2 हरियाणा: विवाहिता के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या
3 5 महिलाओं के माथे पर गुदवा दिया था “जेबकतरी”, 23 साल बाद पुलिसवालों को हुई मामूली सजा
यह पढ़ा क्या?
X