ताज़ा खबर
 

दिल्ली में सुंदर कांड पाठ कराएगी आम आदमी पार्टी, खुद को हुनमान भक्‍त बता चुके हैं अर‍व‍िंद केजरीवाल

भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस आयोजन के लिए हमें एडवांस बुकिंग तो मिल ही चुकी है साथ-साथ ही स्पॉनसर्स भी मिल रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल। फोटो: Indian Express

आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली में सुंदर कांड पाठ करवाएगी। पार्टी ग्रेटर कैलाश विधानसभा के अलग-अलग इलाकों में सुंदरकांड का पाठ करवाएगी। विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि प्रत्यके महीने के पहले मंगलवार को सुंदर कांड पाठ आयोजित होगा।’ भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस आयोजन के लिए हमें एडवांस बुकिंग तो मिल ही चुकी है साथ-साथ ही स्पॉनसर्स भी मिल रहे हैं।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान खुद को हनुमान भक्त बता चुके हैं। चुनाव परिणाम के बाद पार्टी को कहीं न कहीं इस बात का आभास हुआ है कि पार्टी प्रमुख की हनुमान भक्त वाली छवि पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

प्रचार के दौरान एक वक्त ऐसा आया था जब बीजेपी की हिंदुत्व छवि के आगे आप मुश्किल में खड़ी नजर आ रही थी लेकिन सीएम ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में लाइव हनुमान चालीसा का पाठ कर यह संदेश देने की कोशिश की वह भी ‘सच्चे हिंदू’ हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद राजनीतिक विश्लेषकों ने माना कि हनुमान चालीस गाकर केजरीवाल ने चुनाव का रुख बदल दिया। अगर इसे यह कहा जाए कि आम आदमी पार्टी बीजेपी को उसके ही स्टाइल में मात देने की कला सीख चुकी है तो यह कहना गतल नहीं होगा। राष्ट्रीय स्तर और राज्यों में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए हनुमान भक्ति पार्टी के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है।

इसका एक उदाहरण तब देखने को मिला जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने रविवार को रामलीला मैदान पहुंचे केजरीवाल के सिर पर ‘राजतिलक’ नजर आया जबकि इससे पहले उन्होंने सीएम पद की शपथ ली थी तो ‘मैं हूं आदमी’ वाली टोपी नजर आई थी। गौरतलब है कि दिल्ली में आप ने 70 विधानसभा की 62 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि बीजेपी 8 सीटों पर ही जीत हासिल करने में कामयाब हुई।

Next Stories
1 दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बावजूद वापस भेजी गईं ब्रिटिश सांसद, भारत सरकार ने दिया ये जवाब
2 Indian Railways: 20 फरवरी से दौड़ेगी Kashi Mahakaal Express, जानें रूट, टाइमिंग और सुविधाओं की सारी जानकारी
3 राजद्रोह मामला: कश्मीर के 3 इंजीनियंरिंग छात्रों को फिर से गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया
ये पढ़ा क्या?
X