ताज़ा खबर
 

आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे यशवंत सिन्‍हा, केजरीवाल ने कहा- चुनाव लड़िए

केजरीवाल ने रैली के दौरान कहा कि कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यदि अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा?

आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली के दौरान केजरीवाल के साथ यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा। (PTI Photo)

शनिवार को एक तरफ दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी ने नोएडा में जन अधिकार रैली का आयोजन किया। लेकिन भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा की बैठक में शामिल होने के बजाए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा किया। आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान दोनों भाजपा नेता केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखर होकर बोले और अरविंद केजरीवाल की दिल खोलकर प्रशंसा की। बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है कि दोनों भाजपा नेता आम आदमी पार्टी के किसी कार्यक्रम में दिखाई दिए हों। इससे पहले बीते जून माह में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आयोजित हुई आम आदमी पार्टी की रैली में भी शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा दिखाई दिए थे।

रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया। हालांकि केजरीवाल ने किसी पार्टी या संसदीय क्षेत्र का नाम नहीं लिया। केजरीवाल ने रैली के दौरान कहा कि “कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यदि अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा? जनता चाहती है कि आप चुनाव लड़ें।” शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि “शत्रुघ्न सिन्हा जी तो चुनाव लड़ेंगे।” यहां भी केजरीवाल ने बड़ी ही सावधानी से पार्टी या संसदीय क्षेत्र का नाम नहीं लिया। कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने तो दिल्ली सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की। खासकर आप सरकार के स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को तो शत्रुघ्न सिन्हा ने बेमिसाल करार दिया। जिस तरह से दोनों भाजपा नेताओं की नजदीकी आम आदमी पार्टी के साथ बढ़ती जा रही है, उसे देखते हुए अटकलें लगायी जा रही हैं कि दोनों नेता आम आदमी पार्टी के टिकट पर आगामी लोकसभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं! हालांकि अभी तक इस बात की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों के इंचार्ज के नाम का ऐलान कर चुकी है। अभी भी 2 लोकसभा सीटें बची हुईँ हैं, जिन पर नामों का ऐलान किया जाना है। आप नेता गोपाल रॉय ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि अभी तक दिल्ली की 2 लोकसभा सीटों पर नाम फाइनल नहीं किए गए हैं। दरअसल पार्टी इन सीटों के लिए कुछ बड़े नामों पर विचार कर रही है, जिसमें सेलिब्रिटी शामिल हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App