बीजेपी ने दिल्ली में कोविड अस्पताल बनाने का किया दावा- एंकर का सवाल- कहां है अस्पताल तो झांकने लगे बगलें

1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ली गई कई बैठकों के बाद सरकार ने आज यह घोषणा की।

Gaurav bhatia, live debateभाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया। फोटो क्रेडिट- ANI ट्विटर हैंडल

आज तक पर डिबेट में बीजेपी के गौरव भाटिया कहने लगे कि हर व्यक्ति और उसके परिवार को चिकित्सा मिले ये जिम्मेदारी सरकार की है। देश में और प्रदेशों में इंतजाम करने का काम बीजेपी ने किया है। भाटिया कहने लगे कि दिल्ली में जब दूसरी वेव आई थी। मेडिकल संकट आ गया था। एक मेक शिफ्ट अस्पताल बनाया गया था। ये सुनकर एंकर रोहित सरदाना टोकने लगे कि वह अस्पताल कहां है? क्या वह अस्पताल ऑपरेशनल है? इन सवालों का बीजेपी प्रवक्ता से जवाब देते नहीं बना।

बता दें कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ली गई कई बैठकों के बाद सरकार ने आज यह घोषणा की। सरकार ने कहा कि सभी वयस्कों को टीका लगाया जाएगा और राज्य टीकाकरण के तीसरे चरण में सीधे निर्माताओं से टीके खरीद सकते हैं। बता दें कि आज देश में एक दिन में कोरोना के 2.73 लाख मामले दर्ज किए गए। इससे पहले देश में जनवरी में दो कोविड टीकों का उपयोग करके लोगों को टीका लगाना शुरू किया था। ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशिल्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सिन लगाई जा रही थी।

सरकार ने अब तक सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइ वर्कर्स और 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण की अनुमति दी थी। हाल के हफ्तों में, महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों ने सभी के लिए टीकाकरण शुरू करने का आह्वान किया था और टीके का स्टॉक खत्म होने की शिकायत भी की थी।

पीएम मोदी ने आज अपनी बैठकों में जोर देकर कहा कि टीकाकरण कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में “सबसे बड़ा हथियार” है और डॉक्टरों से अधिक से अधिक रोगियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह भी किया।

पीएम ने कहा, “सरकार एक साल से कड़ी मेहनत कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिक से अधिक संख्या में भारतीयों को कम से कम समय में वैक्सीन मिल सके।”

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण में टीकों की कीमत, खरीद, पात्रता को लचीला बनाने का काम किया गया है। वैक्सीन निर्माताओं को राज्यों को और खुले बाजार में 50 प्रतिशत तक अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

Next Stories
1 रेमडेसिविर पर बांबे HC ने केंद्र, राज्य से मांगा जवाब, उधर EX सीएम बोले- नेताओं को छोड़ कालाबाजारियों के पीछे लगाएं CBI,ED
2 नेवी ने पकड़ी 3 हजार करोड़ की ड्रग्स, अरब सागर में एक नौका से हाथ लगा जखीरा
3 दिल्लीःहेल्थकेयर सिस्टम की नाकामी पर बरसा हाईकोर्ट, कहा- पहली लहर से सरकारों ने नहीं सीखा सबक
ये पढ़ा क्या?
X