ताज़ा खबर
 

बहस के दौरान टीवी एंकर ने पैनलिस्ट से पूछा- आपको जम्मू कश्मीर पुलिस ने फोन किया क्या कि हमें 370 हटने का दुख है?

Article 370 : सुप्रीम कोर्ट ने भी धारा 144 हटाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे संवेदनशील मामला बताया है और सरकार को और समय दिए जाने की बात कही है। इस मसले को लेकर बहस का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है।

Author नई दिल्ली | August 13, 2019 7:14 PM
Aaj Tak टीवी चैनल पर बहस के दौरान सलमान निजामी से एंकर ने यह सवाल पूछ लिया।

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन जाने के बाद से कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। सुप्रीम कोर्ट ने भी धारा 144 हटाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे संवेदनशील मामला बताया है और सरकार को और समय दिए जाने की बात कही है। इस मसले को लेकर बहस का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। टीवी चैनलों पर भी इसे लेकर बहस हो रही है। दरअसल एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान टीवी एंकर ने बहस में बैठे पैनलिस्ट से पूछ लिया कि आपको जम्मू कश्मीर पुलिस ने फोन किया क्या कि हमें 370 हटने का दुख है?

दरअसल बहस के दौरान टीवी एंकर ने पूछा कि आपकी सारी तकरीर सुनने के बाद क्या मैं ये मान लूं कि आप आर्टिकल 370 हटने का फैसला स्वीकार कर लिया है। इस पर टीवी पैनलिस्ट सलमान निजामी ने कहा कि हमने स्वीकार नहीं किया है कोर्ट तक हम पहुंचेंगे। हमें राइट टू प्रोटेस्ट है, फ्रीडम ऑफ स्पीच है लेकिन हम नहीं चहाते कश्मीर में हिंसा हो। इस पर टीवी एंकर ने कहा कि आपकी बातों से ऐसा लगा कि आपने स्वीकार कर लिया है अब आप सौदेबाजी पर आ गए हैं। इस पर सलमान निजामी ने कहा नहीं… नहीं आप गलत बात कह रहे हैं। इसके बाद एंकर सलमान निजामी से सवाल पूछने लगे। उन्होंने कहा क्या आप सौदेबाजी कर रहे हैं या वाकई आप इसका विरोध कर रहे हैं। देखिए वीडियो…

इस पर सलमान निजामी ने कहा कि वहां अगर जम्मू कश्मीर की पुलिस है तो वो वहां के निवासी है। वह वहां लोगों की हिफाजत कर रहे हैं। अगर वहां सेना है तो वो भी कश्मीर के वासी हैं। इस पर एंकर भड़क गए और बोले आपको जम्मू कश्मीर पुलिस ने फोन कर कहा था क्या कि आर्टिकल 370 हटने से हमें बहुत दुख है? इस पर सलमान निजामी ने कहा कि हमें कश्मीर में पीस चाहिए जैसे 2014 में शांति थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी सरकार के 89 सचिवों में नहीं कोई OBC, SC से एक और ST से 3 हैं नौकरशाह
2 अनुच्छेद 370 हटाने के तरीके पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, बोलीं- यह असंवैधानिक है, नहीं हुआ नियमों का पलान
3 राहुल गांधी के एयरक्राफ्ट नहीं आजादी चाहिए वाले बयान पर J&K राजभवन का ट्वीट- इस मामले पर राजनीति ना करें