ताज़ा खबर
 

VIDEO: नागरिकता पर बहस में CPI नेता पर भड़के DU प्रोफेसर, बोले- भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप, और माता-पिता की बताने में दिक्कत है?

एक टीवी कार्यक्रम में बहस के दौरान सीपीआई नेता अमीर हैदर जैदी पर डीयू के प्रोफेसर अवनिजेश अवस्थी भड़क गए और बोले कि भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप और माता पिता की जन्मततिथि बताने में आपको दिक्कत है?

BJP, DU, RSS, CAA, NRCअवनिजेश अवस्थी और अमीर जैदी हैदर के बीच तीखी बहस हुई।

संशोधित नागरिकता कानून और जनसंख्या रजिस्टर के मुद्दे को लेकर जारी राजनीतिक लड़ाई शुक्रवार को और तेज हो गई। जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने जीते जी राज्य में सीएए लागू नहीं होने देने की घोषणा की, वहीं राहुल गांधी ने एनपीआर और एनआरसी को ‘‘गरीब जनता पर टैक्स’’ बताया।

टीवी चैनल्स पर भी डिबेट के दौरान नेताओं ने अपनी राय रखी। इस दौरान एक टीवी कार्यक्रम में बहस के दौरान सीपीआई नेता अमीर हैदर जैदी पर डीयू के प्रोफेसर अवनिजेश अवस्थी भड़क गए और बोले कि भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप और माता पिता की जन्मततिथि बताने में आपको दिक्कत है?

 

बता दें कि कांग्रेस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को साल का सबसे झूठा व्यक्ति कहा।दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर यह अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है कि मुसलमान इस अधिनियम के चलते अपनी नागरिकता गंवा देंगे।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ‘एनपीआर’ की आड़ में ‘एनआरसी’ पर काम कर रही है।माकपा नेता वृदा करात ने कहा कि केंद्र सरकार सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का इस्तेमाल लोगों पर हमले के लिए ‘त्रिशूल’ के रूप में कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA, कनेरिया विवादः दलित थे PAK के पहले कानून मंत्री, साथ नहीं कोई बैठता था इसलिए भाग आए थे हिंदुस्तान’, बोले तारिक फतह
2 नरेंद्र मोदी ने किया इन्कार तो पूर्व CM ने दागा सवाल- केंद्र ने सबसे बड़े डिटेंशन कैंप को जारी किए 46 करोड़ रुपए, फिर कैसे पलट रहे?
3 CAA के खिलाफ अनोखा प्रदर्शनः संपत्ति के नुकसान पर मुस्लिमों ने जारी किया 6 लाख का DD, मार्च निकाल बोले- अब नहीं करेंगे तोड़फोड़
IPL 2020 LIVE
X