ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट में कश्मीरी पैनलिस्ट ने हालात पर पूछे सवाल, बीजेपी अध्यक्ष कहते रहे ‘कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस पार्टी!’

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर के मौजूदा हालातों पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम में चर्चा हुई। इस दौरान शो की एंकर अंजना ओम कश्यप ने सभी से सवाल जवाब किए।

Aaj Tak Live Debate, aaj tak news live debate, aaj tak live, Hindi news, Hindi Samachar, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, Aaj Tak News, Kashmiri panelists, Kashmir, modi, Congress, nehru शो की एंकर अंजना ओम कश्यप, जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविन्द्र रैना और कश्मीरी पैनलिस्ट मौलाना अशरफ आजाद।

जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन के बाद गुरुवार दो केंद्र शासित प्रदेश अस्तित्व में आ गए। इस बीच,कश्मीर में आज बंद रहा और घाटी के कुछ लोगों ने सरकार पर उनका विशेष दर्जा और पहचान छीनने का आरोप लगाया। नेशनल कांफ्रेंस ने इस कदम को ‘असंवैधानिक करार दिया जबकि भाजपा ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शांति आएगी और विकास होगा।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी पूरी तरह से बंद रही जिसकी वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया कि दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं और सार्वजनिक परिवहन भी सड़कों से नदारद रहे। कुछ इलाकों में केवल निजी कार और कुछ ऑटो-रिक्शा ही सड़कों पर दौड़ते नजर आए।

आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर के मौजूदा हालातों पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम में चर्चा हुई। इस दौरान शो की एंकर अंजना ओम कश्यप ने सभी से सवाल जवाब किए। इस दौरान कश्मीरी पैनलिस्ट ने हालात पर सवाल पूछे तो जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविन्द्र रैना लगातार ‘कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस पार्टी’ बोलते रहे।

दरअसल डिबेट के दौरान कश्मीरी पैनलिस्ट मौलाना अशरफ आजाद ने कहा कि दो केंद्र शासित प्रदेश अस्तित्व में आने के बाद अब सरकार का फर्ज है कि कश्मीर को फिर से संवारे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर हमारे दिल और दिमाग में बसे हुए हैं। हमारा मकबरा भी यही है और इबादत भी यही है। मैं कोई सियासत नहीं करता। जब जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री के रूप में लाल चौक पर आए थे तो उन्होंने कहा था कि कश्मीर की समस्या है। अब इसका जवाब कौन देगा?

कश्मीरी पेनलिस्ट के इतना पूछते ही बीजेपी अध्यक्ष पलटवार कहते हैं। वह कहते हैं ‘उन्होंने (नेहरू) गद्दारी की। इसलिए हम कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी गद्दारों की पार्टी है।’ इस पर मौलाना अशरफ आजाद कहते हैं ‘देश में आपकी सरकार है और जम्मू-कश्मीर में आपकी सरकार है इसलिए आपकी जिम्मेदारी है जो कश्मीर तबाह हो रहा है उसे आपको ही ठीक करना है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि वह यहां चार दिन के लिए आए और युवाओं से बातचीत करें। देखिए डिबेट में आगे क्या हुआ:-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शरद पवार से मिले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत, गवर्नर से मिले थे आदित्य ठाकरे, अटकलें हुईं तेज
2 13 लाख भारतीय डेबिट, क्रेडिट कार्ड्स का डेटा हैक, 920 करोड़ रुपए में बेचा जा सकता है ऑनलाइन!
3 नेहरू-पटेल का फोटो शेयर कर प्रियंका गांधी ने मारा ताना- ‘एक न एक दिन शत्रुओं को भी नमन करना पड़ता है’, लोग ले रहे मजे
यह पढ़ा क्या?
X