ताज़ा खबर
 

पैनलिस्ट से बोले संबित पात्रा- मैं घुटने का डॉक्टर हूं करूंगा आपका इलाज क्योंकि घुटने में है आपका दिमाग

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से कहा है कि वह 18 अक्टूबर तक मामले की सुनवाई पूरी करें। कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा एक बार फिर चर्चा में है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद प्राचा और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा। फोटो: ScreenGrab

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से कहा है कि वह 18 अक्टूबर तक मामले की सुनवाई पूरी करें। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि सभी पक्षकार इस दौरान मध्यस्थता की पहल को एकबार फिर दोहरा सकते हैं। हालांकि कोर्ट ने कहा है कि पहले की तरह ही मध्यस्थता में जो भी बातचीत और फैसला हो उसे गोपनीय रखा जाए।

बहरहाल 18 अक्टूबर तक मामले की सुनवाई की ‘फाइनल डेट’ घोषित करने के बाद बीजेपी नेताओं की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस साल के अंत तक राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। बता दें कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। कोर्ट ने कहा है कि 18 अक्टूबर तक मामले की सुनवाई पूरी होगी जिसके बाद कोर्ट को फैसला लिखने के लिए एक महीने का वक्त चाहिए होगा।

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर चर्चा जोरों पर है। इसी मुद्दे पर आज न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम ‘दंगल’ में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद पराचा के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मैं घुटने का डॉक्टर हूं और आपका इलाज करूंगा क्योंकि आपका दिमाग घुटने में है। दरअसल डिबेट की शुरुआत में प्राचा बार-बार पूछ रहे थे कि मुझे एक बार ‘डेट’ (राम मंदिर निर्माण) बता दीजिए। इस सवाल को वह बार-बार दोहरा रहे थे। वह शो में जोर-जोर से चिल्लाने लगे जिसपर एंकर रोहित सरदाना ने तो उन्हें टोका ही साथ-साथ संबित पात्रा ने भी उनकी जमकर खिंचाई की।

पात्रा ने कहा ‘प्राचा जी आपके सामने पानी रखा हुआ है कभी-कभी पानी भी पीया करें। अगर आपको दिमागा का इलाज करवाना है तो मैं दिमाग का ट्रीटमेंट भी कर सकता हूं।’ बीजेपी प्रवक्ता के इतना कहते ही शो में जोर-जोर से तालियां बजने लगती है। इसके बाद प्राचा पलटवार करते हुए कहते हैं ‘आप दिमाग के डॉक्टर हैं तो आपको आरएसएस में जाना होगा। आपको नागपुर जाना होगा।’

प्राचा के इतना कहते ही बीजेपी प्रवक्ता कहते हैं ‘मैं घुटनों का डॉक्टर हूं और आपका दिमाग घुटनों पर है। अब आप कृप्या करके हल्ला न करें। देखिए बहुत ही सीरियस मुद्दे पर डिबेट हो रही है इसलिए सभी को आराम-आराम से अपने प्वाइंट्स रखने चाहिए।’

देखिए डिबेट में आगे क्या हुआ: –

Next Stories
1 ‘नए कश्मीर में नया स्वर्ग बनाएंगे, हर कश्मीरी को गले लगाएंगे’, 2000 किमी दूर से PM नरेंद्र मोदी का संदेश
2 पश्चिम बंगाल: जाधवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से धक्का-मुक्की, छात्रों ने किया हंगामा
3 उद्धव ठाकरे को यूथ कांग्रेस का जवाब- 14 मिनट नहीं, जिंदगी के पूरे 3259 दिन नेहरू जी ने काटे थे जेल में
ये पढ़ा क्या?
X