ताज़ा खबर
 

गुंडा की तरह बात मत करिए, बिहार में कोरोना से मौतों का आंकड़ा लाख में- संबित पात्रा पर भड़कते हुए बोले कांग्रेस नेता

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 94,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,91,83,121 हो गई।

टीवी डिबेट में बहस के दौरान संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर बोला हमला। फोटो- ट्टिटर, संबित

आज तक पर डिबेट के दौरान एंकर चित्रा त्रिपाठी कहने लगीं कि बीते बीस दिन का जो आंकड़ा है वो तो सामने रख दिया गया है। फिर आप लोग इतना बवाल क्यों कर रहे हैं? इस पर कांग्रेस प्रवक्ता कहने लगे कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि आप बिहार की स्थिति के लिए दिल्ली में बैठे या ओडिशा के रहने वाले प्रवक्ता से क्यों बात कर रही हैं और सबसे ज्यादा वक्त दे रही हैं। इस पर संबित पात्रा कहने लगे कि मैं तो फिर भी भारत में रहता हूं। यहां तो इटली वाले भारत की बात करते हैं। इस पर भड़कते हुए कांग्रेस प्रवक्ता कहने लगे कि आप गुंडा की तरह क्यों बात कर रहे हैं? बिहार में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा लाखों में है।

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 94,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,91,83,121 हो गई। वहीं, बिहार के मृतक संख्या का एक बार फिर मिलान करने के बाद देश में 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 6,148 मामले सामने आए, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 3,59,676 हो गई। वैश्विक महामारी के कहर की शुरुआत से लेकर अभी तक एक दिन में संक्रमण से मौत के ये सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, बिहार ने अपने आंकड़ों का एक बार फिर मिलान किया और संक्रमण से राज्य में 9,429 लोगों की मौत की पुष्टि की है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर अब 11,67,952 है ,जो कुल मामलों का चार प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों में कुल 63,463 की कमी आई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बढ़कर 94.77 प्रतिशत हो गई है।


आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक कुल 37,21,98,253 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है, जिनमें से 20,04,690 नमूनों की जांच मंगलवार को की गई। नमूनों के संक्रमित आने की दैनिक दर 4.69 प्रतिशत है। पिछले 17 दिन से संक्रमण की दैनिक दर 10 प्रतिशत से कम बनी हुई है।

वहीं, संक्रमण की साप्ताहिक दर भी कम होकर 5.43 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या लगातार 28वें दिन संक्रमण के नए मामलों से अधिक रही।

Next Stories
1 मोदी-शाह का तोड़ कोई है तो गांधी परिवार ही है, इसीलिए बदनाम करना चाहती है भाजपा- कांग्रेस के आचार्य का शहज़ाद पूनावाला को जवाब
2 आसाराम को बेल न देने की गुहार ले SC पहुंचा पीड़िता का पिता, कहा- ये बाहर आया तो करा देगा हमारी हत्या
3 लक्षद्वीप में जाने से रोका तो सीपीआई सांसद ने राज्यसभा में दिया विशेषाधिकार प्रस्ताव
ये पढ़ा क्या?
X