ताज़ा खबर
 

कांग्रेस में CBI ‘पिंजरे’ का तोता था, भाजपा ने इसे ‘गूंगा’ कर दिया- डिबेट में बोले पैनलिस्ट, संघ के जानकार को भी लपेटा

आज तक पर डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि मोदी सरकार सारा जुल्म गरीबों पर कर रही है और सेठों के आगे नतमस्तक है।

CBI,bjpनई दिल्ली स्थित सीबीआई कार्यालय। (Indian Express)।

आज तक पर डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि मोदी सरकार सारा जुल्म गरीबों पर कर रही है और सेठों के आगे नतमस्तक है। महिला सुरक्षा, रोजगार, किसानों के मुद्दे पर कोई बात नहीं। लेकिन मुहावरों का दौर जारी है। फर्क ये हुआ है कि कांग्रेस के समय CBI तोता थी और आज उस तोते को बीजेपी ने गूंगा कर दिया है। तोता तो पहले भी पिंजरे में था लेकिन अब उसे बीजेपी ने गूंगा भी कर दिया है।

डिबेट के दौरान जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया से पूछा कि क्या आपकी पार्टी भी केंद्र की एजेंसियों से परेशान है? इस पर प्रवक्ता ने जवाब दिया कि देश में शायद ही ऐसा कोई हो जो बीजेपी सरकार से परेशान न हो। जब छात्र अपने अधिकार की बात करते हैं तो बीजेपी उन्हें टुकडे़-टुकड़े गैंग बता देती है। जब प्रोफेसर अपनी बात रखते हैं तो उन्हें शहरी नक्सली बता दिया जाता है।

प्रवक्ता ने कहा कि किसान जब अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करता है तो आप उसे खालिस्तानी, पाकिस्तानी, चोर-डाकू न जाने क्या क्या बोल देते हैं। वो भी उस किसान को जिसके बच्चे फौज और पुलिस में भर्ती हैं। इस देश में कोई भी व्यक्ति अपनी आवाज उठाने की कोशिश करता है तो उसकी आवाज दबाई जाती है। लोकतंत्र बचा नहीं है। देश में साफ तौर पर तानाशाही नजर आ रही है।


प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने जो वादे किए थे उस पर कोई चर्चा नहीं होती है। मैं पूछना चाहता हूं कि ये सरकार जो वादे कर सत्ता में आई थी उन बातों पर क्यों चर्चा नहीं की जाती है?

वहीं डिबेट में संघ के जानकार अवनिजेश अवस्थी ने मुहावरे के जरिए तंज कसते हुए कहा कि सूप बोले तो बोले, छलनी बोले जिसमें 72 छेद। जिस कांग्रेस पार्टी पर जांच चल रही है। वह आवाज उठाने की बात कर रही है। कांग्रेस ये तो बताए कि उसके नेता बेल पर क्यों घूम रहे हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता पहले तो जांच की चुनौती देते हैं फिर कार्रवाई होती है तो कहते हैं कि ये तो बदले की कार्रवाई है। इस सरकार के खिलाफ लोग इसलिए बोलते हैं क्योंकि इस सरकार को वो मैनेज नहीं कर पाते हैं।

Next Stories
1 अपने बयान से पलटे राकेश टिकैत- किसी की मौत में भात के गीत कौन सुन लेगा, बदलनी पड़ती है रणनीति
2 2016 से अब तक 1.8 करोड़ नौकर‍ियां गईं- कॉलमन‍िस्‍ट ने ल‍िखा, सीताराम येचुरी बोले- ज्‍यादा वक्‍त तक बर्दाश्‍त नहीं करेगी जनता
3 राकेश टिकैत की केंद्र को धमकी- बॉर्डर खाली कराने का दुस्साहस ना करे सरकार, उन्हीं की भाषा में जवाब मिलेगा
ये पढ़ा क्या?
X